ज्योतिरादित्य के बाद अब कमलनाथ के मंत्री ने भी किया Article 370 हटाने का समर्थन

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के कदम का कमलनाथ सरकार के एक मंत्री ने भी समर्थन किया है. कमलनाथ सरकार में पीएचई मंत्री सुखदेव पांसे का कहना है कि वह जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने से सहमत हैं और इसका समर्थन करते हैं. बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भी कश्मीर से आर्टिकल 370 के हटाए जाने का समर्थन कर चुके हैं.

'देशहित में लिए जाने वाले फैसलों का स्वागत होना चाहिए'

प्रदेश के पीएचई मंत्री सुखदेव पांसे ने केंद्र सरकार की इस कार्रवाई का स्वागत किया है. पांसे ने कहा कि देशहित में लिए जाने वाले फैसलों का स्वागत होना चाहिए. बता दें कि सुखदेव पांसे बैतूल जिले के मुलताई से विधायक हैं. पांसे को कमलनाथ का करीबी माना जाता है. हालांकि, सीएम कमलनाथ ने जम्मू-कश्मीर से 370 हटाए जाने के फैसले पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

ज्योतिरादित्य भी दे चुके हैं अपना समर्थन
कांग्रेस के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भी कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने का समर्थन कर चुके हैं. सिंधिया ने समर्थन करते हुए कहा था कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को लेकर उठाए गए कदम और भारत देश में उनके पूर्ण रूप से एकीकरण का वह समर्थन करते हैं. उन्होंने कहा था कि संवैधानिक प्रक्रिया का पूर्ण रूप से पालन किया जाता तो बेहतर होता. फिर कोई प्रश्न ही खड़े नहीं होते, लेकिन यह फैसला राष्ट्रहित में लिया गया है, इसलिए मैं इसका समर्थन करता हूं.

दिग्विजय सिंह ने नहीं दी थी प्रतिक्रिया 
जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी, लेकिन कश्मीर के हालात पर चर्चा करते हुए कहा था कि ऐसा कौन सा पहाड़ टूट पड़ा कि अमरनाथ यात्रा को बंद कर दिया गया.

More videos

See All