मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम बाबूलाल गौर की तबीयत बिगड़ी, ICU में भर्ती

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता बाबूलाल गौर की तबीयत एक बार फिर से खराब हो गई है. बुधवार शाम उनको भोपाल के एक निजी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि बाबूलाल गौर को फेफड़ों में इन्फेक्शन की शिकायत के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां प्रारंभिक जांच के बाद उनमें निमोनिया के लक्षण पाए गए. इसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें आईसीयू में रखने का फैसला किया.
बताया जा रहा है कि बाबूलाल गौर को फिलहाल वेंटिलेटर पर रखा गया है. यहां अगले 48 घंटे तक बाबूलाल गौर ऑब्जर्वेशन पर रहेंगे. बाबूलाल गौर की तबीयत खराब होने की जानकारी मिलते ही बीजेपी के कई नेता उनसे मिलने अस्पताल पहुंच गए. अस्पताल में बाबूलाल गौर की पुत्रवधू और भोपाल की गोविंदपुरा विधानसभा सीट से विधायक कृष्णा गौर भी मौजूद हैं.
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर बाबूलाल गौर के बेहतर स्वास्थ्य की कामना की है. सीएम कमलनाथ ने ट्वीट किया, 'पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के अस्वस्थ होने की जानकारी मिली. उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली. ईश्वर उन्हें शीघ्र स्वस्थ करें. यही कामना.' वहीं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट में लिखा, 'पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के अस्वस्थ होने की जानकारी मिली. ईश्वर से शीघ्र उनके स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.'

इससे पहले पिछले महीने भी बाबूलाल गौर की तबीयत खराब हो गई थी. इस दौरान उन्हें पहले तो भोपाल के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, लेकिन बाद में बेहतर इलाज के लिए उन्हें एयर एंबुलेंस के जरिए दिल्ली लाया गया था. कुछ दिन पहले ही बाबूलाल गौर स्वास्थ्य लाभ लेकर वापस भोपाल आए थे. आपको बता दें कि बाबूलाल गौर 23 अगस्त 2004 से 29 नवंबर 2005 तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. उनके बाद शिवराज सिंह चौहान सूबे के मुख्यमंत्री बने थे. हालांकि हालिया विधानसभा चुनाव में हार के बाद शिवराज सिंह को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था.

More videos

See All