गढ़मुक्तेश्वर में हुआ सुषमा स्वराज के अस्थियों का विसर्जन

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री रहीं सुषमा स्वराज की अस्थियों को गंगा नदी के गढ़मुक्तेश्वर घाट पर विसर्जित कर दिया गया. सुषमा के परिजन गुरुवार सुबह लोधी श्मशान घाट से अस्थियां जुटाकर गढ़मुक्तेश्वर पहुंचे थे. सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज ने गंगा में  अस्थियों को विसर्जित किया, इस दौरान सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल भी मौजूद रहे.
सुषमा स्वराज का मंगलवार देर रात निधन हो गया था. उन्हें दिल का दौरा पड़ा था. इसके बाद बुधवार को सुषमा का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया था.
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज का राजकीय सम्मान के साथ बुधवार को अंतिम संस्कार किया गया था. स्थापित मान्यताओं के विपरीत जाकर सुषमा की बेटी बांसुरी स्वराज ने अंतिम संस्कार की सभी रस्में पूरी की थीं और इसके बाद दिल्ली के लोधी रोड स्थित शवदाह गृह में उनका अंतिम संस्कार किया गया था.
पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का एम्स में मंगलवार रात निधन हो गया था. सुषमा स्वराज का अंतिम संस्कार उनकी बेटी बांसुरी ने किया. ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट बांसुरी स्वराज दिल्ली हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस करती हैं.
सुषमा के अंतिम संस्कार के दौरान पति स्वराज कौशल भी मौजूद थे. बांसुरी सुषमा की एकमात्र संतान हैं और उन्होंने ही उनके अंतिम संस्कार के सभी रस्मों को पूरा किया.
एम्स में मंगलवार रात निधन होने के बाद सुषमा स्वराज के पार्थिव शरीर को आज बुधवार को अंतिम दर्शन के लिए बीजेपी मुख्यालय में रखा गया था. इसके बाद सुषमा के पार्थिव शरीर को केंद्रीय मंत्रियों राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा, रविशंकर प्रसाद और पीयूष गोयल ने भी कंधा दिया था.

More videos

See All