राम मंदिर के समर्थन में आएं मुसलमान, क्योंकि वे भी राम और कृष्ण के वंशज: बाबा रामदेव
Latest News
bookmarkBOOKMARK

राम मंदिर के समर्थन में आएं मुसलमान, क्योंकि वे भी राम और कृष्ण के वंशज: बाबा रामदेव

By India18 calender  08-Aug-2019

राम मंदिर के समर्थन में आएं मुसलमान, क्योंकि वे भी राम और कृष्ण के वंशज: बाबा रामदेव

अयोध्या विवाद पर योगगुरु बाबा रामदेव ने बड़ा बयान दिया है. प्रयागराज पहुंचे बाबा रामदेव ने कहा है कि मजहब से बड़े अपने पूर्वज हैं, इसलिए अपने पूर्वजों को सम्मान देने के लिए देश के सभी मुसलमानों को एक साथ खड़े होकर राम मंदिर निर्माण का समर्थन करना चाहिए. बाबा रामदेव ने देश के मुसलमानों से अपील की है कि हमारे मजहब अलग हो सकते हैं, लेकिन हमारे पूर्वज एक ही हैं.

बाबा रामदेव ने कहा है कि हमारे पूर्वज राम हैं, कृष्ण हैं, शिव हैं और गौतम-पतंजलि जैसे कई ऋषि-मुनि हैं. योगगुरु ने कहा है कि देश के मुसलमानों का डीएनए भी कहीं बाहर का नहीं है. देश में रह रहे मुसलमान कहीं मक्का-मदीना, ईरान, मिस्र और यूनान से भी नहीं आए हैं. बाबा रामदेव ने कहा है कि भगवान राम हमारी आस्था और अस्मिता हैं, हमारे पूर्वज और हमारे आराध्य भी हैं. भगवान राम हमारे देश और संस्कृति की आन-बान-शान और स्वाभिमान हैं. उन्होंने कहा है कि भगवान राम का मंदिर अयोध्या में नहीं बनेगा तो क्या पाकिस्तान और मक्का मदीना में बनेगा?

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या विवाद की चल रही नियमित सुनवाई को लेकर बाबा रामदेव ने कहा है कि यह सिविल सूट का मुद्दा नहीं है, बल्कि जमीन का मुद्दा है. इसलिए राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट को भी जल्द फैसला सुनाना चाहिए. उन्होंने अयोध्या विवाद जल्द सुलझाने के लिए मध्यस्थता की किसी भी संभावना से इनकार करते हुए कहा है कि पहले ही बहुत देर हो चुकी है. इसलिए अब पंचायतों से यह मामला कतई सुलझने वाला नहीं है. इस मामले को सुप्रीम कोर्ट को ही हल करना चाहिए.

योगगुरु बाबा रामदेव ने कहा है कि राम मंदिर बनना ही चाहिए और बनकर भी रहेगा. उन्होंने कहा है कि यदि कोर्ट का फैसला आने में देरी होती है तो यह देश का दुर्भाग्य होगा. वहीं, जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने को लेकर बाबा रामदेव ने पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि सरदार पटेल के बाद देश में दृढ़ राजनीतिक इच्छाशक्ति और साहस पहली बार पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की जोड़ी में देखने को मिली है. उन्होंने कहा है कि धारा 370 समाप्त कर पीएम मोदी और अमित शाह ने देश को एकता और अखण्डता का इतिहास दिया है. बाबा रामदेव ने कहा है कि PoK और अक्साई चिन का लक्ष्य भी अब अगले चरण में पूरा होगा. उन्होंने कहा है कि कश्मीर से धारा 370 हटाकर एक ऐतिहासिक भूल को ठीक करने का काम केन्द्र सरकार ने किया है.

MOLITICS SURVEY

क्या आरक्षण पर मोहन भागवत के बयान से चुनावों में बीजेपी को नुकसान होगा?

TOTAL RESPONSES : 36

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know