कश्मीरी लड़कियों पर बयान देने वाले भाजपा विधायक मुज़फ्फरनगर दंगों में भी जा चुके हैं जेल
Latest News
bookmarkBOOKMARK

कश्मीरी लड़कियों पर बयान देने वाले भाजपा विधायक मुज़फ्फरनगर दंगों में भी जा चुके हैं जेल

By Theprint calender  08-Aug-2019

कश्मीरी लड़कियों पर बयान देने वाले भाजपा विधायक मुज़फ्फरनगर दंगों में भी जा चुके हैं जेल

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद तमाम नेताओं की प्रतिक्रिया आ रही है. इसी बीच बीते मंगलवार मुज़फ्फरनगर में अनुच्छेद 370 की खुशी में आयोजित एक समारोह में विधायक विक्रम सैनी ने कश्मीर की लड़कियों को लेकर विवादित बयान दे दिया. बीजेपी विधायक विक्रम सैनी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की लड़कियों से शादी करने के लिए खतौली विधानसभा के कार्यकर्ता बहुत उत्सुक हैं. उन्होंने कहा कि अविवाहित युवकों की शादी वहीं करा देंगे. विक्रम सैनी इससे पहले भी ऐसे विवादित बयान देते रहे हैं. वहीं मुजफ्फरनगर दंगों के दौरान वह जेल भी जा चुके हैं.
370 हटने की खुशी में आयोजित कार्यक्रम के दौरान विधायक ने कहा कि जम्मू कश्मीर में महिलाओं पर कितना अत्याचार था. वहां की लड़की अगर उत्तर प्रदेश के छोरे से शादी कर ले तो उसकी नागरिकता खत्म, भारत की नागरिकता अलग और कश्मीर की नागरिकता अलग यानी के एक देश दो विधान कैसे होना चाहिए लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. जो मुस्लिम कार्यकर्ता हैं उन्हें भी ख़ुशी मनानी चाहिए. हिंदू-मुसलमान कोई भी हो ये पूरे देश के लिए ख़ुशी का विषय है.
 
विक्रम सैनी यहीं नहीं रुके. उन्होंने मंच से ये भी कहा कि कार्यकर्ताओं के फोन आए कि खतौली में भी प्रोग्राम कर लो, मैंने सीओ साहब को फोन किया, उन्होंने कहा कि आज रहने दो कल कर लेना. विधायक ने कहा योगी की सरकार है, कार्यक्रम होकर रहेगा. इसके बाद वहां के स्थानीय पत्रकारों से, जम्मू-कश्मीर में अब हिंदुओं पर अत्याचार नहीं होगा. वहां पर कोई भी शादी कर सकता है. मैंने कोई गलत बयान नहीं दिया है.
बयान पर सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल
विधायक का यह बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. एक्ट्रेस रिचा चड्‌ढा ने इस वीडियो को कोट करते हुए ट्वीट किया है.
उन्होंने एक डायनासोर का वीडियो पोस्ट किया और लिखा-जातिवादी, कामुक, यौन वंचित डायनासोर विलुप्त नहीं हुए हैं, बल्कि फलते-फूलते हैं! हमारे अधिकांश नेता ऐसे पुरुष क्यों हैं जिन्हें आप चाय के लिए घर आमंत्रित करना भी नहीं चाहते हैं? चापलूस. क्या इसलिए जाना था कश्मीर? शादी तो लीगल ही थी…?
दारुल उलूम को बता चुके हैं आतंकियों की फैक्ट्री
बीजेपी विधायक विक्रम सैनी अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं. बीति 24 फरवरी को उन्होंने दारुल उलूम देवबंद को लेकर विवादित बयान दिया था. उन्होंने संस्था को आतंकियों की फैक्ट्री बताया. उन्होंने कहा, देश के अंदर और बाहर आतंकियों को चुन-चुन कर मारा जाएगा. उन्होंने कहा कि दारुल उलूम में आतंकी पलते हैं. आतंकवादियों की यह फैक्ट्री बंद होनी चाहिए.
बम से उड़ाने की दी थी धमकी
इससे पहले 4 जनवरी 2018 को सैनी का एक वीडियो सामने आया था, उसमें वह कहते नजर आ रहे हैं, ‘जो देशद्रोही हैं और कहते हैं कि हमें यहां खतरा है और हम सुरक्षित नहीं हैं, उनका भी कोई न कोई इंतजाम किया जाएगा. जो ऐसा बोलें, उनके लिए सजा का प्रावधान हो और यह देशद्रोह की श्रेणी में आएं. मुझे अगर सरकार मंत्रालय दे दे, मैं सबको बम लगाकर उड़ा दूंगा.’ उन्‍होंने यह भी कहा, ‘सेना के पास बहुत बम है, फोड़वा दूंगा.’ उन्होंने देश में वंदे मातरम का विरोध करने वालों को देशद्रोही करार देते हुए कहा कि देश में ऐसे लोगों के खिलाफ कानून बनना चाहिए. उन्होंने कहा था कि जो देश के खिलाफ बोलते हैं, जिन्हें यहां डर लगता है ऐसे लोग देश छोड़कर चले जाएं.
बीजेपी विधायक विक्रम सैनी ने 26 मार्च 2017 को राज्यमंत्री सुरेश राणा के स्वागत कार्यक्रम में भी विवादित बयान दिया था. सैनी ने कहा है कि जो गो-हत्या करते हैं, मैं ऐसे लोगों के हाथ-पैर तुड़वा दूंगा. सैनी ने कहा कि ‘जो गो-माता को माता न मानते हों और उनकी हत्या करते हों, तो मैंने वादा किया था कि ऐसे लोगों के हाथ पैर तुड़वा दूंगा.’
मुजफ्फरनगर दंगो में गए थे जेल
साल 2013 में मुज़फ्फरनगर में हुई दंगे के समय विक्रम सैनी को राष्ट्रीय सुरक्षा क़ानून (रासुका) के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. उन पर भड़काऊ भाषण और दंगों का आरोप है. दरअसल सैनी मुज़फ्फरनगर दंगे के वक्त कवाल गांव के ग्राम प्रधान थे. अब वह यहां कि खतौली विधानसभा से बीजेपी के विधायक हैं. उन पर आरोप है कि जब मुज़फ्फरनगर दंगा हुआ था, तो उस वक्त उन्होंने भड़काऊ भाषण दिया था. प्रदेश में सरकार सपा की थी, तो उन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत जेल भेज दिया गया था. फिलहाल इस केस की सुनवाई इलाहाबाद की विशेष अदालत में चल रही है.

MOLITICS SURVEY

क्या आरक्षण पर मोहन भागवत के बयान से चुनावों में बीजेपी को नुकसान होगा?

TOTAL RESPONSES : 16

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know