मसखरी के अलावा कुछ बोलना नहीं आता.. जब लालू के अंदाज में सुषमा ने कर दी उनकी बोलती बंद

बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) की दिग्गज नेता सुषमा स्वराज के निधन पर राजद (राष्ट्रीय जनता दल) प्रमुख लालू यादव ने शोक व्यक्त किया है.
उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, ‘सुषमा स्वराज जी के निधन पर गहरा दुःख हुआ. एक प्रभावी संचालक, सांसद और नेता जिन्हें हमेशा याद किया जाएगा.’
सुषमा स्वराज सदन के अंदर अपनी शनदार और जानदार प्रस्तुती की वजह से जानी जाती थीं. वहीं लालू प्रसाद अपनी बातों को हल्के-फुल्के अंदाज़ में रखने के लिए जाने जाते थे. आमतौर पर लालू यादव भाषणों में अपने विरोधियों पर भारी पड़ते थे लेकिन एक बार उनका मुक़ाबला सुषमा स्वराज से पड़ गया. फिर क्या था सुषमा ने लालू यादव को उनके अंदाज़ में ही सुनाया.
लालू यादव को उम्मीद नहीं रही होगी कि सुषमा उनपर इस तरह से प्रहार करेंगी.
दरअसल एफडीआई पर सदन में चर्चा के दौरान लालू प्रसाद यादव ने संसद में सुषमा स्वराज को संबोधित करते हुए कहा, “आपको मैं बड़ी बहन मानता हूं. इसे अनादर मत समझिएगा. मुझे आपको देख कर एक शेर याद आ रहा है, मोहब्बत में तुम्हें आंसू बहाने नहीं आता, बनारस में आकर तुम्हें पान खाने नहीं आता.”
इसके जवाब में सुषमा स्वराज ने कहा, मैं उनके भाषण का जवाब उनके जुगाड़ु शेर के जरिए दे दूं तो ज्यादा बेहतर होगा, क्योंकि उनको भाषा वही समझ में आती है. स्वराज ने कहा कि मैं आपके ही तर्ज पढ़ एक शेर पढ़ देती हूं. उन्होंने लालू को संबोधित करते हुए कहा, आपको गांठें खोलना नहीं आता, मसखरी के अलावा कुछ बोलना नहीं आता.

More videos

See All