उत्तराखंड में एका की ताकत से कांग्रेस करेगी भाजपा पर प्रहार

प्रदेश में पंचायत चुनाव की अगली चुनौती से निपटने के कांग्रेस ने रणनीतिक तैयारी तेज कर दी है। चुनावी नैया खेने को पिछली खामियों और भूलों से सबक लेकर पार्टी गुटबंदी को किनारे रख एकजुट दिखाई देगी, ताकि सत्तारूढ़ भाजपा को मात दी जा सके। ऐसे में बैलेट से होने वाले इस चुनाव को लेकर पार्टी को ज्यादा उम्मीदें हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने दावा किया कि पंचायत चुनाव में पार्टी दमदार प्रदर्शन करेगी। 
प्रदेश में पंचायत चुनाव की जंग रोचक होने जा रही है। प्रमुख प्रतिपक्षी पार्टी कांग्रेस का मनोबल इस चुनाव में बढ़ा है। इसकी वजह चुनाव से ऐन पहले दो निकायों के चुनाव में मिली कामयाबी तो है ही, साथ में पार्टी को नए पंचायती राज कानून के प्रावधानों से उपजे आक्रोश से भी उम्मीदें हैं। 
इस कानून के खिलाफ पार्टी के लोग हाईकोर्ट में दस्तक दे रहे हैं। चुनाव से ऐन पहले उक्त कानून को कांग्रेस अपने लिए सियासी तौर पर अनुकूल मानकर चल रही है। इसके अतिरिक्त पंचायत चुनाव ईवीएम के बजाए बैलेट से होने हैं। पार्टी को भरोसा है कि बैलेट से चुनाव में उसका पलड़ा भारी रहेगा। 
पार्टी पंचायत चुनाव को लेकर रणनीतिक तौर पर भी सावधानी बरतने के मूड में है। चुनाव में पार्टी की अंदरूनी गुटबाजी नुकसान न पहुंचाए, इसके लिए एहतियात बरती जा रही है। कोशिश यही है कि पिछले दो निकायों की तर्ज पर पंचायत चुनाव को भी सभी नेताओं की एकजुटता से मजबूती से लड़ा जाए। 
बीते दिनों प्रदेश कांग्रेस कमेटी की विस्तारित बैठक में प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह टांग-खिंचाई से बचने की नसीहत दे चुके हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि पार्टी पंचायत चुनाव की पूरी शिद्दत के साथ तैयारी कर रही है। 

More videos

See All