बॉटलिंग प्लांट के मसले पर विधानसभा अध्यक्ष ने दी सरकार को नसीहत

 विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि व्यक्तिगत तौर पर वह शराब को बढ़ावा देने के पक्ष में नहीं हैं। वह शराब और धूमपान के विरोधी हैं। राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में शराब के बॉटलिंग प्लांट के मसले पर उन्होंने कहा कि इस प्रकार के निर्णय लेने से सरकार को बचना चाहिए। 
देवप्रयाग से करीब 40 किमी दूर डडुवा भंडाली में शराब का बॉटलिंग प्लांट शुरू होने और टिहरी में एक प्लांट की मंजूरी को लेकर प्रदेश में सियासत गर्माई हुई है। भाजपा और कांग्रेस इसे लेकर आमने- सामने हैं। 
यही नहीं, भाजपा से जुड़े नेता भी पहाड़ में शराब के बॉटलिंग प्लांट का विरोध कर चुके हैं। पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूड़ी, गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत बॉटलिंग प्लांट की मुखालफत कर चुके हैं। 
अब इस मामले में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने भी सरकार को नसीहत दी। विधानसभा में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत रूप से वह शराब और धूमपान के विरोधी हैं। डडुवा-भंडाली के शराब बॉटलिंग प्लांट के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह निर्णय पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल में लिया गया था। अलबत्ता, इस प्रकार के निर्णय लेने से सरकारों को बचना चाहिए।

More videos

See All