370 पर दिग्विजय सिंह बोले- हमें बीजेपी से देशभक्ति सीखने की जरूरत नहीं

अनुच्छेद 370 को लेकर कांग्रेस के अंदर ही जंग छिड़ गई है. कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के बाद अब दिग्विजय सिंह ने 370 को हटाने के फैसले का समर्थन करने वाले कांग्रेसियों पर निशाना साधा. इसके साथ ही दिग्विजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) से कहा कि हमें आपसे देशभक्ति सीखने की जरूरत नहीं है.
दिग्विजय सिंह ने कहा कि आप (बीजेपी) आजादी की लड़ाई में अंग्रेजों के साथ खड़े थे.दिग्विजय सिंह ने कहा कि हमारी पार्टी के जो लोग 370 पर सरकार के फैसले का समर्थन कर रहे हैं, मैं उनसे सहमत नहीं हूं. उनको इतिहास की जानकारी नहीं. हम सरकार के 370 को हटाने का विरोध नहीं कर रहे. हम हटाने के तरीके का विरोध कर रहे हैं. बिना स्थानीय सियासी दलों से बात किए ये फैसला लिया जा रहा है. अब कश्मीर के लोगों को कौन समाझएगा.
अनुच्छेद 370 पर मोदी सरकार के फैसले से कांग्रेस दो धड़ों में बंट गई है. मिलिंद देवड़ा, दीपेंद्र हुड्डा, अदिति सिंह समेत कई कांग्रेसी नेता फैसले के साथ हैं. कांग्रेस नेताओं के इस बागी तेवर से जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद नाराज हैं. गुलाम नबी आजाद ने कहा कि जिन लोगों को जम्मू-कश्मीर और कांग्रेस का इतिहास नहीं पता है, उन लोगों से मुझे कोई लेना-देना नहीं है. वो पहले कश्मीर और कांग्रेस का इतिहास पढ़े, फिर कांग्रेस में रहे.

More videos

See All