#Article370 : केंद्र का ऐतिहासिक और साहसिक कदम : सुशील मोदी
Latest News
bookmarkBOOKMARK

#Article370 : केंद्र का ऐतिहासिक और साहसिक कदम : सुशील मोदी

By Prabhatkhabar calender  06-Aug-2019

#Article370 : केंद्र का ऐतिहासिक और साहसिक कदम : सुशील मोदी

डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 और 35-ए को समाप्त करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि यह ऐसा ऐतिहासिक और साहसिक कदम है, जिसे उठाने की आज तक किसी ने हिम्मत नहीं दिखायी थी. सरदार पटेल ने 562 देसी रियासतों का भारतीय संघ में विलय करा कर देश की एकता और अखंडता की नींव को मजबूत की थी. 
उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री और गृह मंत्री की जोड़ी ने जम्मू-कश्मीर को भारत के साथ पूरी तरह से एकीकृत कर पटेल और बाबा साहेब आंबेडकर के सपनों को साकार किया है. आज का दिन भारतीय एकता और अखंडता को अक्षुण्ण बनाने के लिए इतिहास में सवर्णिम अक्षरों में लिखा जायेगा. अब सही मायने में जम्मू-कश्मीर का विकास हो सकेगा. 
धार्मिक-सांस्कृतिक स्थलों के लिए मिले 250 करोड़
डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि धार्मिक-सांस्कृतिक स्थलों से समृद्ध बिहार को प्रधानमंत्री ने 250 करोड़ रुपये का जो पैकेज दिया था. उसके एक हिस्से से धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कांवरिया पथ और जैन पथ का भी विकास हो रहा है. इसके अलावा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वर्ष 2019-20 के आम बजट में देश के जिन 17 पर्यटक स्थलों को विश्वस्तरीय बनाने की घोषणा की, उनमें बिहार के बोधगया को भी शामिल किया गया. 
राज्य के पर्यटन उद्योग को नयी ऊंचाई देने वाली पहल के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विनम्र आभार. एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि जून-जुलाई में भीषण गर्मी के चलते लू और चमकी बुखार से बड़ी संख्या में बच्चों-बुजुर्गों की मौत के बाद जब बाढ़ और सूखे के रूप में बिहार पर पर्यावरण असंतुलन की दोहरी मार पड़ रही है. तब इससे निबटने के लिए राज्य सरकार ने तात्कालिक राहत कार्यों के अलावा ताबड़तोड़ कई दूरगामी कदम उठाये.

MOLITICS SURVEY

क्या आरक्षण पर मोहन भागवत के बयान से चुनावों में बीजेपी को नुकसान होगा?

TOTAL RESPONSES : 16

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know