AAP नेता संजय सिंह बोले- 370 पर सरकार के साथ, UT बनाने का विरोध करेंगे

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के खंड एक को छोड़कर सभी प्रावधानों को खत्म कर दिया गया. केंद्र के इस फैसले का कई राजनीतिक पार्टियों ने स्वागत किया. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर जम्मू-कश्मीर पर सरकार के फैसले का स्वागत किया लेकिन आप नेता संजय सिंह ने कहा है वह जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाने के फैसले का विरोध करते हैं.   
वहीं, आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह ने भी जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के खंड 2 और 3 प्रावधानों को खत्म करने के लिए केंद्र की मोदी सरकार के कदम का समर्थन किया. हालांकि, उन्होंने जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने को लेकर आपत्ति जताई.
हालांकि, गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में इस बात का जिक्र किया कि जम्मू-कश्मीर की स्थिति सामान्य होते ही उसे पूर्ण राज्य का दर्जा दे दिया जाएगा, बेशक थोड़ा समय लग सकता है. साथ ही अमित शाह ने यह भी कहा कि धारा 370 के शेष खंड को हटाए बिना घाटी से आतंकवाद को मिटा पाना मुश्किल है.
गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली धारा 370 के खंड एक को छोड़कर सभी प्रावधानों को खत्म कर दिया गया है. साथ ही केंद्र की मोदी सरकार ने राज्यसभा से जम्मू कश्मीर पुनर्गठन बिल भी पारित करवा लिया है. इस बिल के पास होने के बाद जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटा जाएगा. इसके अंतर्गत जम्मू-कश्मीर और लद्दाख दो केंद्र शासित प्रदेश बन जाएंगे. केंद्र के इस फैसले को लेकर कई पार्टियों ने आलोचना की तो वहीं कई दल इसके पक्ष में भी रहे.

More videos

See All