Jharkhand Assembly Election 2019: मोदी के 370 मास्‍टर स्‍ट्रोक से BJP की राह आसान, विपक्ष परेशान

बस अब चंद महीनों की बात है, जब चुनाव आयोग  झारखंड विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा करेगा। संभवत: नवंबर महीने में वोट डाले जाएं। महाराष्‍ट्र और हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनावाें  को भी झारखंड के साथ जोड़कर देखा जा रहा है। ऐसे में माथे पर चुनाव हो, तैयारियां की जा रही हों, और देश-दुनिया के स्‍तर पर पार्टी की ओर से एक ऐसा मास्‍टर स्‍ट्रोक  खेला जाए, जिसकी विपक्षी दलों के पास कोई काट न हो। तो पलड़ा अपने आप विरोधियों की तुलना में कई गुणा भारी हो जाता है। निश्चित ही झारखंड विधानसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के ऐतिहासिक फैसले से भाजपा  को वापसी करने में मदद मिलेगी।
झारखंड भाजपा की बाछें खिलीं, विधानसभा चुनाव के लिए मिली संजीवनी
मुस्लिम महिलाओं की गैरबराबरी को लेकर पहले ही तीन तलाक कानून को लागू कर कांग्रेसनीत विपक्षी महागठबंधन पर भारी बढ़त ले चुके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने बीते दिन सोमवार को अपने एक साहसिक निर्णय से राजनीति में एक नए अध्याय की शुरुआत कर सबको चौंका दिया। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह  ने राज्यसभा में जैसे ही अनुच्‍छेद  को खत्म करने की घोषणा की तो चुनावों की तैयारियों में जुटी झारखंड की भाजपा प्रदेश इकाई की बाछें खिल गईं।
एंटी एंकम्‍बैंसी के नकारात्‍मक प्रभावों से कमोबेश हलकान बीजेपी को तो मानों जम्‍मू कश्‍मीर और लद्दाख को अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाने के फैसले से संजीवनी मिल गई हो। झारखंड भाजपा के नेता अब आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर दोहरा दम भरते नजर आ रहे हैं। सत्‍ता में फिर से वापसी करने को बेहद मुखर दिख रहे मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने अनुच्‍छेद 370 को लेकर ताबड़तोड़ पांच ट्वीट कर अपनी मंशा साफ जाहिर कर दी।

More videos

See All