उन्नाव रेप के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर से जेल में मिले 10 हजार मुलाकाती
Latest News
bookmarkBOOKMARK

उन्नाव रेप के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर से जेल में मिले 10 हजार मुलाकाती

By Aaj Tak calender  06-Aug-2019

उन्नाव रेप के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर से जेल में मिले 10 हजार मुलाकाती

रेप आरोपी उन्नाव के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. सेंगर खुद को निर्दोष बताते नहीं थक रहे, वहीं मामले की जांच कर रही सीबीआई उनपर लगातार शिकंजा कसती जा रही है.
सेंगर को भारतीय जनता पार्टी ने निष्कासित कर दिया है, लेकिन उनके जेल में बंद रहने तक कई नेताओं से करीबी सामने आ रही है. सीबीआई जांच में यह बात सामने आई है कि उनके सीतापुर जेल में बंद रहने के दौरान 10 हजार लोग मुलाकात करने पहुंचे.
मुलाकातियों की फेहरिश्त में केवल परिजन या रिश्तेदार ही नहीं, भाजपा सांसद साक्षी महाराज समेत कई सांसद, विधायक और नेताओं के नाम भी हैं.
सीबीआई सूत्रों के अनुसार प्रतिदिन 20 से 25 लोग रेप आरोपी विधायक से मिलने पहुंचते थे. हैरानी की बात यह है कि कई को सीधे सेंगर से मिलने भेज दिया जाता था, तो कुछ के नाम जेल रिकॉर्ड में दर्ज होता था. सेंगर को मई, 2018 में सीतापुर जेल लाया गया था.
मुलाकातियों को रोकने में अधिकारियों ने जताई बेबसी
सेंगर से मिलने पहुंचने वाले नेताओं, सांसदों, विधायकों को रोकने में जेल अधिकारी असफल रहे. समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार अधिकारियों ने इसमें बेबसी जताई.
रिपोर्ट के अनुसार एक जेल अधिकारी ने कहा, "सांसद, विधायक, अधिकारी, पूर्व विधायक और यहां तक कि विपक्षी दलों के विधायक भी नियमित रूप से उनसे मिलने आते हैं. हम उस स्थिति में नहीं थे कि उनमें से किसी को सेंगर से मिलने से रोक पाते." अधिकारी ने कहा कि सेंगर से मिलने उनके निर्वाचन क्षेत्र के लोग भी नियमित रूप से आते रहते हैं.
पिछले सप्ताह वायरल हुए थे दो वीडियो क्लिप
सेंगर से मुलाकातियों की दो वीडियो क्लिप पिछले सप्ताह वायरल हुई थी. इस वायरल वीडियो क्लिप में जेल के दो गार्ड लोगों से कहते दिखाई दे रहे हैं कि वह सेंगर से तब तक न मिलें, जब तक विवाद समाप्त न हो जाए.
वीडियो वायरल होने के बाद गार्ड महेंद्र यादव और सत्य प्रकाश वर्मा का ट्रांसफर फतेहगढ़ और मऊ जेल करने के साथ ही आनन फानन में विभागीय जांच भी शुरू करा दी गई. हालांकि जेल अधीक्षक डीसी मिश्रा इस संबंध में कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं.

MOLITICS SURVEY

क्या आरक्षण पर मोहन भागवत के बयान से चुनावों में बीजेपी को नुकसान होगा?

TOTAL RESPONSES : 38

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know