उन्नाव रेप के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर से जेल में मिले 10 हजार मुलाकाती

रेप आरोपी उन्नाव के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. सेंगर खुद को निर्दोष बताते नहीं थक रहे, वहीं मामले की जांच कर रही सीबीआई उनपर लगातार शिकंजा कसती जा रही है.
सेंगर को भारतीय जनता पार्टी ने निष्कासित कर दिया है, लेकिन उनके जेल में बंद रहने तक कई नेताओं से करीबी सामने आ रही है. सीबीआई जांच में यह बात सामने आई है कि उनके सीतापुर जेल में बंद रहने के दौरान 10 हजार लोग मुलाकात करने पहुंचे.
मुलाकातियों की फेहरिश्त में केवल परिजन या रिश्तेदार ही नहीं, भाजपा सांसद साक्षी महाराज समेत कई सांसद, विधायक और नेताओं के नाम भी हैं.
सीबीआई सूत्रों के अनुसार प्रतिदिन 20 से 25 लोग रेप आरोपी विधायक से मिलने पहुंचते थे. हैरानी की बात यह है कि कई को सीधे सेंगर से मिलने भेज दिया जाता था, तो कुछ के नाम जेल रिकॉर्ड में दर्ज होता था. सेंगर को मई, 2018 में सीतापुर जेल लाया गया था.
मुलाकातियों को रोकने में अधिकारियों ने जताई बेबसी
सेंगर से मिलने पहुंचने वाले नेताओं, सांसदों, विधायकों को रोकने में जेल अधिकारी असफल रहे. समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार अधिकारियों ने इसमें बेबसी जताई.
रिपोर्ट के अनुसार एक जेल अधिकारी ने कहा, "सांसद, विधायक, अधिकारी, पूर्व विधायक और यहां तक कि विपक्षी दलों के विधायक भी नियमित रूप से उनसे मिलने आते हैं. हम उस स्थिति में नहीं थे कि उनमें से किसी को सेंगर से मिलने से रोक पाते." अधिकारी ने कहा कि सेंगर से मिलने उनके निर्वाचन क्षेत्र के लोग भी नियमित रूप से आते रहते हैं.
पिछले सप्ताह वायरल हुए थे दो वीडियो क्लिप
सेंगर से मुलाकातियों की दो वीडियो क्लिप पिछले सप्ताह वायरल हुई थी. इस वायरल वीडियो क्लिप में जेल के दो गार्ड लोगों से कहते दिखाई दे रहे हैं कि वह सेंगर से तब तक न मिलें, जब तक विवाद समाप्त न हो जाए.
वीडियो वायरल होने के बाद गार्ड महेंद्र यादव और सत्य प्रकाश वर्मा का ट्रांसफर फतेहगढ़ और मऊ जेल करने के साथ ही आनन फानन में विभागीय जांच भी शुरू करा दी गई. हालांकि जेल अधीक्षक डीसी मिश्रा इस संबंध में कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं.

More videos

See All