जम्‍मू-कश्‍मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाने के बाद हिमाचल में अलर्ट, सीमावर्ती क्षेत्र में बढ़ी चौकसी

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के फैसले के बाद हिमाचल प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों में भी पुलिस अलर्ट हो गई है। जम्‍मू-कश्‍मीर में केंद्र सरकार ने अतिरिक्‍त सुरक्षा बल तैनात कर दिया है। किसी भी तरह की घुसपैठ की आशंका को लेकर पुलिस अलर्ट है। डीजीपी एसआर मरड़ी ने सुरक्षा दृष्टि को लेकर सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक को निर्देश जारी किए हैं। साथ ही प्रदेश में कश्मीरियों के जानमाल की सुरक्षा व इनके हितों के साथ कोई चोट न हो इस संबंध में एहतियात बरतने की सलाह दी है। अहम प्रतिष्ठानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
बीते दिनों गृह विभाग की आतंकी हमलों की आशंका को लेकर एडवाइजरी जारी की थी, इसके बाद से कांगड़ा और चंबा में भी पुलिस प्रशासन चौकस हो गया था। दोनों ही जिलों की सीमाओं पर सुरक्षा-व्यवस्था को और सुदृढ़ कर दिया गया है। पुलिस जवानों सहित अन्य सुरक्षा एजेंसियों को भी अलर्ट रहने को कहा गया है।
इससे पहले जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ धाम के लिए जाने वाले ट्रैक पर शुक्रवार को आईईडी, एंटी पर्सनल माइन और स्नाइपर गन मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर में जारी एडवाइजरी जारी की गई थी, इसके बाद कांगड़ा-चंबा पुलिस भी अलर्ट हो गई थी। अब सोमवार को केंद्र शासित प्रदेश घोषित करने के ऐलान के बाद हालात और बिगड़ने की आशंका जताई जा रही है। दोनों ही जिलों की सीमाओं पर हालांकि सुरक्षा-व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम हैं, लेकिन फिर भी ऐहतियातन तौर पर सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी की गई है।

More videos

See All