सीएम जयराम ठाकुर चंबा के दो दिवसीय दौरे पर, शिलान्यासों की लगाई झड़ी

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपने दो दिवसीय दौरे पर रविवार को चंबा पहुंच गए हैं. चंबा पहुंचने पर हेलीपैड पर उनका भाजपा कार्यकर्ताओं व राजनेताओं द्वारा फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया गया. मुख्यमंत्री ने सबसे पहले चंबा स्थित राजकीय महाविद्यालय में आठ करोड़ 70 लाख की लागत से बनाए जाने वाले स्नातकोत्तर भवन का शिलान्यास किया. उन्होंने ओबडी, माई का बाग व सुल्तानपुर वार्ड के लिए सीवरेज लाइन का भी शिलान्यास किया. इसके बाद में पुलिस लाइन चंबा में चार करोड़ 25 लाख से निर्मित पुलिस प्रशासनिक भवन का भी उन्होंने उद्घाटन किया. मुख्यमंत्री ने चंबा में पेयजल योजना के लिए पाइप लाइन बदलने हेतु भी शिलान्यास किया, जिसके लिए 3 करोड़ 60 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे.

मिंजर मेले में दंगल के विजेताओं को सीएम ने दिए इनाम
सीएम ने पुलिस लाइन चंबा में चार करोड़ 25 लाख से निर्मित पुलिस प्रशासनिक भवन का भी उन्होंने उद्घाटन किया.
इसके बाद मुख्यमंत्री मिंजर मेले में पहुंचे और वहां आयोजित दंगल प्रतियोगिता के पहलवानों को इनाम दिए. शाम के समय मुख्यमंत्री मिंजर विसर्जन शोभायात्रा में शामिल हुए. यह यात्रा अखंडचंडी महल से रावी नदी के किनारे मंजरी गार्डन तक पहुंची. रात्रि के समय मिंजर मेले की अंतिम सांस्कृतिक संध्या में मुख्यमंत्री बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे, जिसमें पंजाबी गायक गुरदास मान अपनी प्रस्तुति दी.
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने चंबा व प्रदेशवासियों को मिंजर मेले की मुबारकबाद देते हुए कहा कि मेले हमारी संस्कृति को मजबूती देने का बहुत मजबूत माध्यम है. उन्होंने कहा कि चंबा के मिंजर के मेले की राष्ट्रीय स्तर ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान है. उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की प्रसन्नता है कि अभी भी इस आधुनिकता के दौर में चंबा के लोग अपनी संस्कृति को मजबूत करने के लिए इस मिंजर के मेले में बढ़-चढ़कर भाग लेते हैं और अपनी पुरानी संस्कृति का प्रदर्शन करते हुए उसको और मजबूत करने की दृष्टि से काम करते हैं.

More videos

See All