भ्रष्टाचार के मुद्दे पर आमने-सामने होंगे सीएम और पूरा विपक्ष
Latest News
bookmarkBOOKMARK

भ्रष्टाचार के मुद्दे पर आमने-सामने होंगे सीएम और पूरा विपक्ष

By Dainiktribune calender  05-Aug-2019

भ्रष्टाचार के मुद्दे पर आमने-सामने होंगे सीएम और पूरा विपक्ष

हरियाणा विधानसभा के जारी माॅनसून सत्र में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सत्तापक्ष और विपक्ष आमने-सामने दिखेंगे। शुक्रवार से शुरू हुए सत्र के पहले ही दिन हरियाणा रोडवेज की किलोमीटर स्कीम में हुए घोटाले पर कांग्रेस वाॅकआउट कर चुकी है। सोमवार को सत्र की दूसरी बैठक में इसके मसले के अलावा स्कॉलरशिप घोटाले सहित कई मुद्दों पर तीखी बहस की संभावना है। सत्र 6 अगस्त तक चलेगा।
बताया गया है कि सीएम मनोहर लाल खट्टर, कांग्रेस, इनेलो व जजपा नेताओं द्वारा लगाए जा रहे आरोपों का जवाब देने की पूरी तैयारी कर चुके हैं। वे न केवल अपनी सरकार में हुए घोटालों और उन पर हुई कार्रवाई की रिपोर्ट सदन में रखेंगे बल्कि पूर्व की कांग्रेस व इनेलो सरकार में हुए घोटालों से भी पर्दा उठाएंगे। माना जा रहा है कि खट्टर इस बात को लेकर विपक्ष को घेरेंगे कि उनके राज में घोटालों को दबा दिया जाता था, लेकिन भाजपा राज में उन पर एक्शन होता है। इसी तरह से विपक्षी दलों ने बेरोजगारी, किसानों-मजदूरों व कर्मचारियों की मांगों के साथ-साथ खनन, कानून एवं व्यवस्था सहित कई मुद्दों पर सरकार को घेरने के लिए काम रोको और ध्यानाकर्षण प्रस्ताव दिए हुए हैं।
इस तरह के अधिकांश प्रस्ताव स्पीकर की ओर से नामंजूर किए जा चुके हैं। ऐसे में इस मुद्दे पर भी विपक्ष, सत्तापक्ष को कठघरे में खड़ा करने की कोशिश करेगा। इस सत्र के बाद प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। प्रदेश में 15 सितंबर के आसपास विधानसभा चुनाव का कार्यक्रम जारी होने की संभावना है। ऐसे में न सत्तापक्ष और न ही विपक्ष एक-दूसरे की घेराबंदी का कोई मौका हाथ से जाने देना चाहता है। सत्र से पहले पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, इनेलो विधायक दल के नेता अभय सिंह चौटाला और जजपा नेता व पूर्व सांसद दुष्यंत सिंह चौटाला प्रेस कांफ्रेंस करके भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सीधे सीएम पर हमला कर चुके हैं।
सोमवार को सत्र की दूसरी बैठक दोपहर दो बजे प्रश्नकाल के साथ शुरू होगी। अम्बाला सिटी से भाजपा विधायक असीम गोयल ने आयुष्मान भारत योजना के तहत हरियाणा में कवर होने वाले परिवारों के बारे में जानकारी मांगी है। वहीं पलवल से कांग्रेस विधायक कर्ण सिंह दलाल ने ओवरलोड वाहनों में घोटाले के आरोप लगाते हुए सरकार से जवाब तलब किया है। इसी तरह से गोहाना से कांग्रेस विधायक जगबीर सिंह मलिक ने खानपुर कलां के भगत फूल सिंह महिला मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों की कमी पर सरकार से कारण पूछा है।

MOLITICS SURVEY

क्या आरक्षण पर मोहन भागवत के बयान से चुनावों में बीजेपी को नुकसान होगा?

TOTAL RESPONSES : 28

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know