कानून अपने हाथ में न लें, शांति बनाए रखें: उमर अब्दुल्ला की लोगों से अपील

कश्मीर के बाद जम्मू में भी हलचल तेज हो गई है. जम्मू में रैपिड एक्शन फोर्स समेत 30 हजार अतिरिक्त जवानों को तैनात किया गया है. जम्मू जिले में सुबह 6 बजे से धारा 144 लागू लगा दी जाएगी. सभी स्कूल, कॉलेज और शिक्षण संस्थानों को बंद करने की सलाह दी गई है. इस बीच राज्य के पूर्व सीएम और एनसी नेता उमर अब्दुल्ला ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. उमर अब्दुल्ला और पीडीपी प्रमुख को रविवार रात नजरबंद किया गया है. उमर अब्दुल्ला ने कहा कि उन्हें यकीन नहीं है कि जम्मू-कश्मीर के लिए भविष्य क्या है और वो अच्छा नहीं लग रहा. उन्होंने लोगों से कानून को हाथ में न लेने की बात कही है.  
पूर्व सीएम ने ट्वीट किया कि मेरा ध्यान कश्मीर पर केंद्रित रहा, मुझे करगिल, लद्दाख और जम्मू के लोगों की भी फिक्र है. मुझे नहीं पता कि हमारे राज्य के लिए क्या है, लेकिन जो भी हो वो अच्छा नहीं है. मुझे पता है कि आप में से बहुत से लोग इस बात से परेशान होंगे कि क्या हुआ. उमर अब्दुल्ला ने कहा कि कानून को अपने हाथ में न लें और शांत रहें.
उमर अब्दुल्ला ने कश्मीर में राजनीतिक अनिश्चितता के बारे में अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि यह वो भारत नहीं है जिसमें जम्मू और कश्मीर ने विलय किया था, लेकिन मैंने अभी भी उम्मीद नहीं छोड़ी है. उन्होंने यह भी कहा कि कोई भी हिंसा केवल उन लोगों के हाथों में खेलेगी, जो राज्य की भलाई नही चाहते हैं.
उमर अब्दुल्ला ने यह भी उम्मीद जताई कि सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि जम्मू-कश्मीर में सांप्रदायिक हिंसा न फैले. उन्होंने कहा कि मैं विशेष रूप से पीर पांचाल और चिनाब घाटी क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के बारे में चिंतित हूं. ये क्षेत्र अतिसंवेदनशील हैं. मुझे उम्मीद है कि सरकार ने यह सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त सावधानी बरती है कि कोई सांप्रदायिक समस्या न हो.

More videos

See All