BJP सांसदों से मोदी- 2024 की करो तैयारी, अपने बूते जीतना
Latest News
bookmarkBOOKMARK

BJP सांसदों से मोदी- 2024 की करो तैयारी, अपने बूते जीतना

By Navbharattimes calender  05-Aug-2019

BJP सांसदों से मोदी- 2024 की करो तैयारी, अपने बूते जीतना

बीजेपी सांसदों के दो दिन के अभ्यास वर्ग का समापन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे साफ कहा कि वह अभी से 2024 की तैयारी शुरू कर दें। उन्होंने कहा कि ऐसी तैयारी और काम करो कि तब अपने बूते जीत कर आना, यह मत सोचना कि मोदी के नाम पर जीत जाएंगे। पीएम ने कहा कि मेरी जिम्मेदारी नहीं है जिताने की, अपना काम ऐसा करो कि लोग खुद चुनकर भेजें। 
सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री ने बीजेपी सांसदों से कहा कि अपने अंदर यह भाव न आने दें कि आप खुद की वजह से जीते हैं, किसी की भी जीत में सबका सहयोग होता है इसलिए कार्यकर्ताओं और लोगों को कभी नजरअंदाज ना करें। सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री ने सांसदों से सोच समझकर बोलने को कहा। पीएम ने कहा कि लोग आपके बात करने के तरीके से लेकर आपने जीवन जीने की शैली तक सब पर ध्यान देते हैं।
लाइन में लगने में क्या खराबी है? 
मोदी ने कहा कि अगर आप एयरपोर्ट पर जाते हैं और प्रोटोकॉल के नाम पर लाइन में नहीं लगते हैं तो लोग भले कहते कुछ नहीं हैं लेकिन मन ही मन उन्हें यह पसंद नहीं आता। अगर आप लाइन में लग जाएंगे तो इसमें क्या खराब है, फ्लाइट तो अपने वक्त से ही जाएगी, आप पहले फ्लाइट में बैठकर क्या कर लेंगे। पीएम ने कहा कि अगर आप लाइन में लगते हैं और किसी दिन बिना लाइन के जाने की जरूरत पड़ती है तो लोग खुद कहेंगे कि वैसे तो लाइन में लगते हैं पर आज कुछ जरूरी होगा। 
'अपने क्षेत्र का रखें ध्यान' 
पीएम ने बीजेपी सांसदों से अपने क्षेत्र का खास ध्यान देने की बात कही। साथ ही कहा कि लोग कई तरह की डिमांड लेकर आते हैं लेकिन जो आप पूरी कर सकें उसी का वादा करें, जो नहीं कर सकते हैं तो उसकी वजह लोगों को बैठाकर समझाएं। 
'जिन्होंने वोट नहीं दिया, उनका भी दिल जीतें' 
संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने पत्रकारों को बताया कि मोदी ने सांसदों से कहा कि वे उन लोगों के बारे में नकारात्मक ख्याल ना पालें जिन्होंने उन्हें वोट नहीं दिया, बल्कि इस तरह का आचरण करें जिससे उनका भी दिल जीता जा सके। मोदी ने कहा, ‘आपको हर व्यक्ति के कल्याण की राजनीति करनी चाहिए। उन्हें सकारात्मक होना चाहिए और उन लोगों के प्रति नकारात्मक सोच नहीं होनी चाहिए जिन्होंने पार्टी के पक्ष में वोट नहीं डाला। आपका काम और आचरण देख वे आपके करीब आएंगे।’ 

'... और परिवार की भी देखरेख करें' 
प्रधानमंत्री ने सांसदों से संगठन के साथ ही परिवार का और अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखने को कहा। उन्होंने कहा कि रेग्युलर चेकअप कराते रहें, साथ ही परिवार का भी ध्यान रखें। मोदी ने कहा कि हम संगठन में काम करते करते परिवार को भूल जाते हैं, बेटी कितनी बड़ी हो गई, बेटा क्या कर रहा है, इन सबका भी ख्याल रखें। 
 

MOLITICS SURVEY

क्या आरक्षण पर मोहन भागवत के बयान से चुनावों में बीजेपी को नुकसान होगा?

TOTAL RESPONSES : 37

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know