CM योगी की मौजूदगी में रिक्शा चलाने वालों ने ली BJP की सदस्यता

 भारतीय जनता पार्टी (BJP) अपनी लोकप्रियता को जन-जन तक पहुंचाने के लिए लगातार अभियान चलाती रहती है. इसी कड़ी में पार्टी की ओर से रविवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रिक्शा चालकों को पार्टी के जोड़ने के लिए सदस्यता अभियान चलाया गया. इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi adityanath) ने कहा कि समाज के हर वर्ग के लोगों के जीवन में खुशहाली लाना पीएम मोदी का लक्ष्य है. इसमें बड़ी हद तक कामयाबी भी मिली है.
उन्होंने कहा कि सदस्यता अभियान में मुझे एक अगस्त को गोरखपुर में सब्जी विक्रेताओं और आज लखनऊ में ई रिक्शा चालकों को सदस्य बनाने का मौका मिला है. मुझे प्रसन्नता है कि आज आपको जोड़ने का मौका मिला है. आज़ादी के बाद पहली बार किसी पीएम और सरकार ने आपके बारे में सोचा है. सीएम योगी ने कहा कि असंगठित क्षेत्र के लिए भी सरकार ने पेंशन योजना शुरू की है. हर महीने 3 हजार रुपये मिलेगा. जिन लोगों के पास निश्चित आय नहीं है उन्हें किसी योजना से जोड़ने के लिए प्रधानमंत्री मुद्रा योजना की शुरुआत हुई. सरकार एक और पेंशन योजना लाने जा रही है. जो ठेला खुमचा जैसे दिहाड़ी रोजगार करते हैं.

सीएम ने कहा कि पर्यावरण के लिए ई रिक्शा आज की जरूरत है. आज इतनी बड़ी संख्या में आप जुड़े उसके लिए धन्यवाद. सदस्यता के तहत 31 लाख सदस्य अबतक बन चुके हैं. विकास की जो भी योजनाएं सरकार चला रही है उससे आप सभी को भी जोड़ा जाए.

More videos

See All