कश्मीरः महबूबा ने सर्वदलीय बैठक के लिए बुक कराया था होटल, पुलिस ने रद्द कराई बुकिंग

जम्मू-कश्मीर में सेना की तैनाती के बाद राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मच गया है. हालांकि अभी तक जम्मू-कश्मीर पर केंद्र सरकार की तरफ से कोई जानकारी नहीं मिली है. जबकि जम्मू-कश्मीर की क्षेत्रीय पार्टियों को अनुच्छेद 35ए में बदलाव का डर सताने लगा है.
इस बीच रविवार को जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सभी क्षेत्रीय पार्टियों की बैठक बुलाई थी. यह बैठक एक होटल में होने वाली थी, लेकिन राज्य पुलिस ने सभी होटलों को एडवाइजरी जारी की है. इसमें सभी होटलों को राजनीतिक बैठक की इजाजत नहीं देने का आदेश दिया गया है. इसके बाद महबूबा मुफ्ती की बैठक भी रद्द कर दिया गया है. अब शाम 6 बजे ये बैठक महबूबा मुफ्ती के घर पर होगी. इसमें उमर अब्दुल्ला भी हिस्सा ले सकते हैं.
जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि हम केंद्र सरकार को ये बताना चाहते हैं कि धारा 370 और अनुच्छेद 35ए से छेड़छाड़ करने के नतीजे बहुत खतरनाक होंगे. हमने बात करने की कोशिश की, लेकिन भारत सरकार की तरफ से कोई जवाब नहीं मिल रहा है. लोग घबराए हुए हैं. सरकार बात करना नहीं चाहती.
महबूबा मुफ्ती ने कहा, केंद्र सरकार को इस पर सफाई देनी चाहिए. हमने सभी क्षेत्रीय पार्टियों बैठकर बात करने का फैसला किया था. इसलिए हमने होटल में बैठने का फैसला किया था. पुलिस ने होटल को एडवाइजरी जारी की है और राजनीतिक दलों की बैठक पर रोक लगा दी है. इसलिए हमें होटल से मीटिंग रद्द कर शाम 6 बजे अपने घर पर रखनी पड़ी. फारूक अब्दुल्ला से मैंने बात की उनकी तबीयत ठीक नहीं है, लेकिन उमर अब्दुल्ला आएंगे. आप (केंद्र) जो करने जा रहे हैं वो पूरे देश के लिए खतरनाक होगा.

More videos

See All