संघ के वरिष्ठ प्रचारक ओमप्रकाश जी का निधन, CM योगी ने जताया शोक
Latest News
bookmarkBOOKMARK

संघ के वरिष्ठ प्रचारक ओमप्रकाश जी का निधन, CM योगी ने जताया शोक

By News18 calender  04-Aug-2019

संघ के वरिष्ठ प्रचारक ओमप्रकाश जी का निधन, CM योगी ने जताया शोक

लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज में रविवार सुबह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक ओमप्रकाश जी का निधन हो गया. ओमप्रकाश जी पिछले कुछ दिनों से संक्रमण के कारण मेडिकल कॉलेज में भर्ती थे. उन्होंने अपना देहदान कर रखा था, इसलिए उनका पार्थिव शरीर शाम को 5 बजे मेडिकल कॉलेज को सौंपा जाएगा. संघ के वरिष्ठ प्रचारक ओमप्रकाश जी के निधन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरी संवेदना व्यक्त की है. सीएम योगी ने कहा कि ओमप्रकाश जी सामाजिक कार्यों के लिए सदैव तत्पर रहते थे.

CM योगी ने जताया शोक

उन्होंने कहा कि ओमप्रकाश जी ने अपना सम्पूर्ण जीवन संगठन एवं समाज के कल्याण में समर्पित कर दिया. गो सेवा से उनका विशेष लगाव रहा और लोकभारती आदि संगठनों की स्थापना में उनकी विशेष भूमिका रही. बता दें कि ओमप्रकाश जी का जन्म हरियाणा के पलवल जिले में सन् 1927 ई. में हुआ था. आपकी शिक्षा दीक्षा मथुरा में हुई.

1947 में बने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक

1947 में ओमप्रकाश जी में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक बने. आप अतरौली (अलीगढ़) के तहसील प्रचारक रहे. तत्पश्चात 1957 से 67 तक बिजनौर के जिला प्रचारक रहे फिर बरेली के जिला प्रचारक होकर मुरादाबाद एवं कुमाऊं विभाग प्रचारक 1978 तक रहे. 1978 से पश्चिम उत्तर प्रदेश के प्रांत प्रचारक रहे. तब उत्तर प्रदेश में केवल दो ही प्रान्त थे. तदुपरांत उत्तर प्रदेश के क्षेत्र प्रचारक और फिर संयुक्त क्षेत्र प्रचारक रहे. उनका पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए शाम 5 बजे तक संघ कार्यालय भारती भवन लखनऊ में रहेगा. उसके बाद मेडिकल कॉलेज को सौंपा जाएगा.

MOLITICS SURVEY

क्या आरक्षण पर मोहन भागवत के बयान से चुनावों में बीजेपी को नुकसान होगा?

TOTAL RESPONSES : 2

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know