नागनी माता के मेले शुरू, विधायक बोले- मंदिर से ही नूरपुर की पहचान
Latest News
bookmarkBOOKMARK

नागनी माता के मेले शुरू, विधायक बोले- मंदिर से ही नूरपुर की पहचान

By Jagran calender  04-Aug-2019

नागनी माता के मेले शुरू, विधायक बोले- मंदिर से ही नूरपुर की पहचान

नूरपुर के निकट नागनी (भडवार) के प्रमुख धार्मिक स्थल नागनी माता मंदिर में शनिवार को जिलास्तरीय नागनी मेला हर्षोल्लास से शुरू हो गया। इस मौके पर पंचायत घर से लेकर नागनी माता मंदिर तक विधायक राकेश पठानिया की अगुवाई में भव्य शोभायात्रा निकाली गई। समारोह को संबोधित करते हुए राकेश पठानिया ने कहा नागनी माता मंदिर उत्तर भारत के लोगों की आस्था का प्रमुख केंद्र है। आज नागनी माता की बदौलत ही नूरपुर की अपनी एक अलग पहचान है। उन्होंने कहा उनकी इस मंदिर के प्रति अटूट आस्था है तथा मंदिर के उत्थान के लिए वह मंदिर कमेटी को हर संभव सहयोग देंगे।
उन्होंने कहा कि इस इलाके में पेयजल समस्या से निपटने के लिए तीन करोड़ रुपये की लागत से एक चेकडैम का निर्माण किया जाएगा। पठानिया ने इसअवसर पर पांच लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत स्वीकृति पत्र वितरित किए। पठानिया ने इससे पहले मंदिर में पूजा अर्चना की। एसडीएम डॉ. सुरेंद्र ठाकुर ने इस कहा मेले के सफल आयोजन के लिए प्रशासन द्वारा मंदिर कमेटी तथा नागनी पंचायत को हर संभव सहयोग प्रदान किया गया है। इस मौके पर स्थानीय कलाकार अश्वनी म्यूजिकल ग्रुप तथा स्वयं सहायता समूह के सदस्यों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ-साथ बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ पर लघु नाटिकाएं भी प्रस्तुत की गईं। इससे पूर्व नागनी पंचायत की प्रधान नरेश कुमारी ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया।
इस अवसर पर तहसीलदार डॉ. गणेश ठाकुर, डीएफओ वासु कौशल, बीडीओ ओम प्रकाश ठाकुर, प्रदेश भाजपा युवा मोर्चा के सचिव भवानी पठानिया, आइपीएच विभाग के अधिशासी अभियंता केके कपूर, विद्युत मंडल नूरपुर के जफर इकबाल, एसएमओ डॉ. दिलवर सिंह, लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता जेएस राणा, बीडीसी नूरपुर के उपाध्यक्ष जरनैल सिंह, नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी आरएस वर्मा, पूर्व भाजपा मंडलाध्यक्ष विनोद शर्मा, भाजपा जिला ओबीसी प्रकोष्ठ महामंत्री रङ्क्षवदर चौधरी, एससी मोर्चा नूरपुर  के जिला अध्यक्ष केवल, मंदिर कमेटी के अध्यक्ष घसीटा राम, नागनी पंचायत के उपप्रधान किशोर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, पंचायतों के प्रधान एवं मंदिर कमेटी के सदस्य व बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे।

MOLITICS SURVEY

अयोध्या में विवादित जगह पर क्या बनना चाहिए ??

TOTAL RESPONSES : 22

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know