तनाव के बीच तीन दिन के लिए जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह
Latest News
bookmarkBOOKMARK

तनाव के बीच तीन दिन के लिए जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह

By Aaj Tak calender  04-Aug-2019

तनाव के बीच तीन दिन के लिए जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह

बीजेपी अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह संसद सत्र के बाद तीन दिन के कश्मीर दौरे पर जाएंगे. अमित शाह विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर कश्मीर में पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होंगे. अमित शाह कश्मीर घाटी के अलग-अलग जिलों के कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे. वहीं सदस्यता अभियान के लिए कार्यकर्ताओं को ज्यादा से ज्यादा सदस्य बनाने के लिए प्रेरित भी करेंगे.
अमित शाह कश्मीर के बाद इसी महीने विधानसभा चुनावों की तैयारियों के लिए दो दिन के जम्मू दौरे पर भी जाएंगे और वहां पर बूथ इंचार्ज की बैठक को संबोधित करेंगे. सूत्रों की मानें तो बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व कश्मीर घाटी में ज्यादा से ज्यादा विधानसभा सीटें जीतने के लिए रणनीति बना रहा है.
गौरतलब है कि कश्मीर घाटी में बड़े पैमाने पर सुरक्षाबलों की तैनाती ने महबूबा मुफ्ती समेत घाटी के दूसरे नेताओं की नींद उड़ा दी है. उन्हें आशंका है कि घाटी में कुछ बड़ा होने वाला है. महबूबा मुफ्ती ने रात को ही सज्जाद लोन और राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की.

राजनाथ ने पूछा पाक की मिसाइलों के नाम ऐसे क्यों हैं
महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि हमने राज्यपाल सत्यपाल मलिक जी से मुलाकात की और उनसे अफवाहों को दूर करने का अनुरोध किया, जिसकी वजह से घाटी में दहशत का माहौल बना हुआ है.
जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में भारतीय सेना ने पाकिस्तानी BAT (बॉर्डर एक्शन टीम) की घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम कर दिया. आतंकियों के साथ मुठभेड़ में भारतीय सेना ने 5 से 7 पाकिस्तानी सेना के BAT कमांडो/आतंकी को मार गिराया.
भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर मारे गए आतंकियों के शव ले जाने का प्रस्ताव भेजा है. भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को शवों को ले जाने के लिए सफेद झंडे के साथ आने का प्रस्ताव दिया है. हालांकि पाकिस्तान की तरफ से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है.

MOLITICS SURVEY

क्या आरक्षण पर मोहन भागवत के बयान से चुनावों में बीजेपी को नुकसान होगा?

TOTAL RESPONSES : 13

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know