प्रीतम सिंह बोले, सरकार बनने पर रद होगा नया पंचायतीराज एक्ट

 प्रदेश कांग्रेस कमेटी की विस्तारित बैठक में वक्ताओं ने पार्टी को मजबूत करने को एक-दूसरे की टांग-खिंचाई से बचने की नसीहत के साथ पंचायत चुनाव में जुटने पर जोर दिया। बैठक में पार्टी को टिकट को लेकर आवाजाही करने वाले बाहरी नेताओं को निष्ठावान कार्यकर्ताओं पर तरजीह दिए जाने पर रोष जताया गया। प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर नए पंचायती एक्ट को रद किया जाएगा। 
 
पंचायती एक्ट के खिलाफ उपवास पूर्व विधायक गणेश गोदियाल ने कहा कि नए पंचायती एक्ट से सरकार ने पंचायत प्रतिनिधियों का गले घोंटने का काम किया है। वह एक्ट के विरोध में श्रीनगर तहसील में राजीव जयंती पर उपवास रखेंगे। कार्यकर्ताओं पर बाहरी को तवज्जो रुड़की नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष दिनेश कौशिक ने कहा कि निष्ठावान पार्टी कार्यकर्ताओं के ऊपर बाहर से आने वाले नेताओं को तवज्जो देने का दुष्परिणाम पार्टी के सामने है। इससे कार्यकर्ता हतोत्साहित होते हैं।
ब्लॉक प्रमुख प्रकोष्ठ के अध्यक्ष और कल्जीखाल ब्लॉक प्रमुख महेंद्र राणा ने कहा कि नए पंचायती एक्ट से ग्रामीण क्षेत्रों में नाराजगी है। हालांकि बैठक में मौजूद कुछ नेताओं ने पंचायती राज एक्ट को मुद्दा नहीं बनाने का सुझाव भी दिया। खींचतान से नहीं चलेगा काम पूर्व मसूरी नगरपालिका अध्यक्ष मनमोहन मल्ल ने कहा कि पार्टी में खींचतान से काम नहीं चलेगा। प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह ने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने अधिकार संपन्न बनाया। उन्होंने ही यह व्यवस्था भी की कि केंद्र सरकार से सीधे ग्राम प्रधानों के खाते में धन जाए। सिर्फ दो विधायक मौजूद बैठक में पार्टी के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी काफी कम रही। 
पार्टी के कुल 11 विधायकों में से सिर्फ प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह और ममता राकेश मौजूद रहे। सांसद प्रदीप टम्टा, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश, उपनेता प्रतिपक्ष करन माहरा समेत कई विधायक और नेता बैठक में शामिल नहीं हो सके।

More videos

See All