भूपेश सरकार की बड़ी कार्रवाई: 13 अस्पताल किए गए ब्लैक लिस्ट, सरकारी योजनाओं से हुए बाहर

छत्तीसगढ़ सरकार ने गरीबों के मुफ्त इलाज के लिए चलाई जा रही योजनाओं में गड़बड़ी करने वाले 13 अस्पतालों को ब्लैक लिस्ट कर दिया है. अब इन अस्पतालों में सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिलेगा. नगद रहित उपचार की योजनाओं में गड़बड़ी की शिकायत के बाद राज्य शासन ने ये कार्रवाई की है. इस लिस्ट में  रायपुर, बिलासपुर, कोरबा और रायगढ़ के नामी हॉस्पिटल शामिल है. बताया जा रहा है कि इन अस्पतालों के खिलाफ सरकार को काफी समय से अनियमितता की शिकायतें मिल रही थी.

राज्य शासन ने प्रदेश भर के 13 अस्पतालों को ब्लैक लिस्ट किया है. सरकारी योजनाओं में गड़बड़ी के चलते ये कार्रवाई की गई है. विभिन्न सरकारी योजनाओं से इस अस्पतालों को बाहर किया गया है. इस लिस्ट में रायपुर अस्पताल एवं रिसर्च सेंटर, हेरिटेज हॉस्पिटल, बिलासपुर का किम्स हॉस्पिटल, रायपुर का कालड़ा कॉस्मेटिक सर्जरी, संजीवनी कैंसर हॉस्पिटल, बिलासपुर का अपोलो हॉस्पिटल, भिलाई का अपोलो बीएसआर भिलाई शामिल.
वहीं रायपुर का श्री कृष्णा हॉस्पिटल, बिलासपुर का मुंद्रा हॉस्पिटल, रायपुर का उपाध्याय अस्पताल, विद्या अस्पताल एवं किडनी सेंटर माता लक्ष्मी नर्सिंग होम, केयर एन्ड क्योर मल्टीस्पेसलिटी हॉस्पिटल शामिल है. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने शिकायत पर संज्ञान लिया है.
 

More videos

See All