दिल्ली मेट्रो में महिलाओं की मुफ्त यात्रा केजरीवाल की कोरी कल्पना: कांग्रेस

ओखला ब्लॉक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष परवेज आलम ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के यहां एक आरटीआई लगाई थी. जिसमें उन्होंने पूछा था कि केजरीवाल ने दिल्ली मेट्रो में महिलाओं की मुफ्त यात्रा के लिए जो घोषणा की थी, उसके लिए सरकार ने अब तक क्या किया है. इसके लिए क्या कोई कमेटी गठित की गई है या कोई पॉलिसी बनाई गई है.
साथ ही परवेज आलम ने सवाल किया था कि दिल्ली मेट्रो में महिलाओं के मुफ्त यात्रा के लिए क्या कोई तारीख फाइनल की गई है. इस घोषणा को लागू करने के लिए क्या कोई समय तय किया गया है? आलम की आरटीआई के जवाब में दिल्ली सरकार ने कहा है कि दिल्ली मेट्रो में महिलाओं की मुफ्त यात्रा के संबध में अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है.
वहीं कांग्रेस प्रवक्ता जितेंद्र कोचर ने कहा, '2019 के लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की हार से बौखलाकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 3 जून 2019 को दिल्ली की महिलाओं के लिए बस और मेट्रो में मुफ्त यात्रा की घोषणा की थी. केजरीवाल के बाकी घोषणाओं की तरह यह भी एक कोरा जुमला था, क्योंकि दो महीने बीत चुके हैं. आज तक सरकार ने इसके लिए न कोई कमेटी गठित की है और न ही कोई पॉलिसी बनाई है.
दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता जितेंद्र कुमार कोचर ने कहा कि मेट्रो की मुफ्त यात्रा को लेकर मेट्रो की ट्रेनों में और दिल्ली की सड़कों पर करोड़ों रुपये की पब्लिसिटी की गई. केजरीवाल लोकसभा चुनाव में तीसरे नंबर पर पहुंचने की वजह से हताश और निराश हैं. इसलिए वह इस तरह के लोकलुभावना घोषणाएं तो कर रहे हैं लेकिन उन घोषणाओं को क्रियान्वित करने के लिए कोई कदम नहीं उठा रहे हैं.
उनका कहना है कि इस आरटीआई से यह साबित होता है कि दिल्ली सरकार न महिला सुरक्षा को लेकर चिंतित है और न ही अपने वादों को लेकर. इससे पहले भी दिल्ली सरकार के मुखिया केजरीवाल ने बहुत सारे लोकलुभावने वादे किए जो पिछले साढ़े चार साल में भी पूरे न हो सके. जिस तरह से केजरीवाल ने दिल्ली की सत्ता झूठ और जुमलेबाजी से हासिल की थी, अब कुछ दिनों में ही दिल्ली के लोग इन्हें सबक भी सिखाएंगे और हमें पूरी उम्मीद है कि दिल्ली की जनता अब इनके झूठे जुमले और झांसे में आने वाली नहीं है.  

More videos

See All