राजनीतिक गठजोड़ में जुटी BJP, देश की आर्थिक दुर्दशा का बनी कारण: अखिलेश यादव

कुछ दिनों में अपने 2 कद्दावर नेता खोने से परेशान उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक बार फिर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार एक ओर राजनीतिक गठजोड़ में बिजी है तो दूसरी ओर बीजेपी देश की आर्थिक दुर्दशा का कारण बन गई है. भारतीय जनता पार्टी ने देश को आर्थिक संकट के गहरे कूप में डाल दिया है.
पिछले महीने नीरज शेखर के बाद आज शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के एक और सांसद सुरेंद्र सिंह नागर ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया. पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर पिछले महीने राज्यसभा और सपा की सदस्यता से इस्तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. सपा अभी इस दर्द से उबरी ही नहीं थी कि एक और इस्तीफा हो गया. अब पश्चिम यूपी के ताकतवर नेताओं में शुमार सुरेंद्र नागर ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया.
सपा से 2 बड़े विकेट गिरने के बीच अखिलेश यादव ने अपने ट्वीट में मोदी सरकार और सत्तारुढ़ पार्टी बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट के जरिए कहा कि राजनीतिक गठजोड़ में व्यस्त बीजेपी देश की आर्थिक दुर्दशा का कारण बन गई है. खेती, उद्योग और शेयर बाजार सब हताशा के दौर से गुजर रहे हैं. बेरोजगारी चरम पर है और कारोबार चौपट हो गए हैं. जनता अब खुद को ठगा महसूस कर रही है. बीजेपी ने देश को आर्थिक संकट के गहरे कूप में डाल दिया है.
इस बीच यूपी की राजनीति में फिर से पकड़ बनाने की कोशिशों में जुटी समाजवादी पार्टी उन्नाव रेप केस मामले को अपने पक्ष में भुनाना चाहती है. सपा समेत सारे विपक्षी दल रेप केस की पीड़िता के एक्सीडेंट मामले में योगी सरकार को लगातार घेर रखा है. इस मामले में समाजवादी पार्टी के तेवर भी उग्र है. पीड़िता के न्याय के लिए समाजवादी पार्टी अब 9 अगस्त को प्रदेश के सभी जिलों में योगी सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन करेगी.
समाजवादी पार्टी ने गुरुवार को ट्वीट करके लिखा 'सुप्रीम अदालत के आदेश के बाद उन्नाव की बेटी को राहत. अब यूपी पुलिस के कुछ अधिकारियों की काली करतूत होगी उजागर! बेटी के न्याय के लिए 9 अगस्त को प्रदेश के सभी जिलों में धरना देंगे समाजवादी. सरकार बनाम नारी का नया आंदोलन जन्म ले चुका है.'
उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट मामले में सपा प्रमुख अखिलेश यादव पीड़िता से मिलने लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर पहुंचे थे. उन्होंने पीड़िता के परिवार को 10 लाख रुपये और घायल वकील के परिवार को 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता मुहैया कराई. साथ ही एक लाख रुपये पार्टी फंड से भी दिए, लेकिन सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उन्नाव जाकर किसी से मुलाकात नहीं की.
 

More videos

See All