भूपेंद्र सिंह हुड्डा अब कांग्रेस को डालेंगे दुविधा में, नेतृत्व की लड़ाई छोड़ किया यह बड़ा फैसला

हरियाणा कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा अब पार्टी की प्रदेश इकाई के नेतृत्‍व की लड़ाई को छोड़कर अपने दम पर मैदान में उतरेंगे। इससे वह कांग्रेस को दुविधा में डाल सकते हैं। कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से प्रदेश में संगठनात्मक बदलाव की लड़ाई लड़ रहे पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा अब ज्यादा इंतजार करने की बजाय अपने दम पर ही विधानसभा चुनाव मैदान में उतरेंगे। वह 4 अगस्त को रोहतक में कार्यकर्ता सम्मेलन बुलाने के बाद अपनी टीम के साथ विधानसभा चुनाव तक हरियाणा में ही रहेंगे। वह 4 अगस्‍त से राज्‍य के दौरे पर निकलेंगे।
इसमें वह गांव-गांव जाकर 18 अगस्त को प्रस्तावित परिर्वतन महारैली के लिए लोगों को निमंत्रण भी देंगे। इस बीच, उनके मनमाफिक प्रदेश के संगठन में बदलाव हुआ तो फिर कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व महारैली के मंच पर मौजूद होगा। अन्यथा, उनके द्वारा पार्टी से अलग राह पर जाने की घोषणा भी की जा सकती है। इसके संकेत हुड्डा के खास विधायक करण सिंह दलाल दे भी चुके हैं।
बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा विधानसभा चुनाव में उतरने के लिए पहले हरियाणा कांग्रेस के संगठनात्मक बदलाव का इंतजार कर रहे थे। इसको लेकर शीर्ष नेतृत्व के साथ ही लगातार बैठकें की जा रही थीं, लेकिन नेतृत्व अभी तक कोई निर्णय नहीं ले पाया है, इसलिए अब उन्‍होंने विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करने का फैसला किया है। यही कारण है कि उन्होंने दो दिन पहले दिल्ली में विधायकों के साथ बैठक करके रोहतक में 4 अगस्त को कार्यकर्ता सम्मेलन बुलाया और इसके बाद 18 अगस्त को परिवर्तन महारैली की घोषणा कर रखी है।

More videos

See All