BSNL कर्मचारियों को नहीं मिली जुलाई की सैलरी, 6 महीने में दूसरी बार संकट

लंबे समय से आर्थिक संकट से जूझ रही टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल के कर्मचारियों को जुलाई की सैलरी के लिए अभी और इंतजार करना होगा. दरअसल, बीएसएनएल अपने कर्मचारियों को जुलाई का वेतन 5 अगस्त तक देगी. बीएसएनएस के सीएमडी पी.के. पुरवार ने न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस से कहा, "हम इस पर काम कर रहे हैं. हम इसे करेंगे. हम वेतन निश्चित रूप से 4 या 5 अगस्त तक भुगतान कर देंगे."
घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले एक अन्य व्यक्ति ने कहा कि सरकारी बैंकों की दूरसंचार सचिव के साथ 22 जुलाई को एक बैठक हुई थी और ऋण की प्रक्रिया में कुछ प्रगति हुई है. ऐसे में बीएसएनएल जुलाई का वेतन अगस्त के प्रथम सप्ताह में देने के लिए काफी कोशिश कर रही है.

अंततः भाजपा ने कुलदीप सेंगर को पार्टी से निकाला!
वहीं ऑल इंडिया बीएसएनएल इंप्लाइज यूनियन के महासचिव प्रहलाद राय ने कहा, "फिलहाल बीएसएनएल प्रबंधन वेंडरों के बकाया 3,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि के कुछ हिस्से को आंतरिक स्रोतों से भुगतान कर रहा है. इसके बाद आंतरिक स्रोतों से ही 10 दिनों के भीतर कंपनी कर्मचारियों के वेतन का भुगतान कर देगी."
दूसरी बार सैलरी संकट
यह 6 महीने के भीतर दूसरी बार है जब बीएसएनएल के कर्मचारियों की सैलरी समय से नहीं मिली है. इससे पहले फरवरी में भी कर्मचारियों को सैलरी के लिए इंतजार करना पड़ा था. बीएसएनएल के कर्मचारियों को 15 मार्च तक फरवरी की सैलरी मिल सकी थी. बता दें कि कंपनी हर महीने के आखिरी वर्किंग डे तक अपने कर्मचारियों को सैलरी दे देती है. बीएसएनएल को मासिक वेतन के रूप में कुल 850 करोड़ रुपये का भुगतान करना पड़ता है. अभी बीएसएनएल के पास करीब 1.80 लाख कर्मचारी हैं.
बता दें कि बीएसएनएल मौजूदा समय में गंभीर वित्तीय संकट से गुजर रही है और सरकार वीआरएस, एमटीएनएल के साथ इसके विलय और इसे 4जी स्पेक्ट्रम देने सहित विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रही है, ताकि कंपनी को जिंदा किया जा सके. लेकिन अभी तक कोई निर्णय नहीं हो पाया है.

More videos

See All