उन्नाव केस में खुलासा, बेहद तेज थी रॉन्ग साइड से आ रहे ट्रक की रफ्तार

उन्नाव रेप पीड़िता की कार एक्सीडेंट मामले की सीबीआई जांच शुरू हो गई है. घटनास्थल पर पहुंची टीम को प्रारंभिक जानकारी मिली है कि हादसे के वक्त पीड़िता की गाड़ी की स्पीड ट्रक से ज्यादा तेज थी. ट्रक की भी रफ्तार बेहद तेज थी. ट्रक तेजी से दाहिने तरफ से गलत साइड से आ रहा था. गलत साइड से ट्रक की तेज रफ्तार देखकर पीड़िता के कार ड्राइवर ने बचाने की भरपूर कोशिश की लेकिन असफल रहा. रफ्तार बहुत तेज होने की वजह से ट्रक के पिछले हिस्से से कार टकरा गई.
सीबीआई ने अपनी शुरुआती जांच में घटनास्थल पर मौजूद 2 चश्मदीद दुकानदारों से हादसे के बारे में आंखों देखा हाल पूछा. सीबीआई ने गिरफ्तार ट्रक ड्राइवर आशीष पाल और क्लीनर मोहन से कई घंटों तक पूछताछ भी की. हिरासत में रखे गए ट्रक मालिक से भी सीबीआई ने सवाल जवाब किए.
सीबीआई ने पूछताछ के बाद ट्रक मालिक को छोड़ दिया. सीबीआई ट्रक मालिक से दोबारा भी पूछताछ कर सकती है.
रायबरेली पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम(एसआईटी) से भी सीबीआई ने पूछताछ की. साथ ही विशेषज्ञों से पीड़िता के कार के एक्सिडेंट और जानबूझ टक्कर मारने के संबंध में सवाल-जवाब किया. सीबीआई के एसपी राघवेंद्र वत्स ने दुर्घटनाग्रस्त कार के स्पीडोमीटर की जांच कराई. फिलहाल मामले की सघन जांच जारी है.
उन्नाव रेप मामले में जांच एजेंसी सीबीआई एक्शन में है. उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हुए एक्सीडेंट मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मामला दर्ज कर लिया है. इसके साथ ही सीबीआई ने बुधवार से ही अपनी जांच शुरू कर दी है. वहीं उत्तर प्रदेश की सीतापुर जेल में बंद विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से पिछ्ले कुछ महीनों में किन लोगों ने मुलाकात की, इसकी भी लिस्ट मांगी गई है. मुलाकात करने वाले लोगों से सीबीआई के जरिए पूछताछ की जाएगी.
सीबीआई को यह केस मंगलवार को सौंपा गया था. रविवार को उन्नाव रेप पीड़िता की गाड़ी की ट्रक के साथ भिड़ंत हो गई थी, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गई थी. इस हादसे में पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई थी. पीड़िता का आरोप है कि उसके साथ बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर ने रेप किया. यह घटना साल 2017 की है. पीड़िता के सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद राजनीतिक बवाल मच गया है.
रविवार को उन्नाव रेप पीड़िता की गाड़ी की ट्रक के साथ भिड़ंत हो गई थी, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गई थी. इस हादसे में पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई थी.

More videos

See All