राशन कार्ड बनवाने में कटी उंगलिंगयां, मुआवजे में CM भूपेश बघेल से मांगे 10 लाख रुपये

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का शासकीय आवास हर बुधवार को आम जनता के लिए खुला रहता है. बुधवार को जनचौपाल, भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आम जनता से मिलते और उनकी समस्याएं सुनते हैं. इसके तहत ही आज राजधानी रायपुर के वार्ड 46 निवासी एक बुजुर्ग जगमोहन सोनी ने सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात की और अपनी समस्या बताई.

जगमोहन सोनी ने एक लिखित आवेदन में सीएम को बताया कि वे रायपुर के वार्ड 46 निवासी हैं. बीते 25 जुलाई को वे शिविर में राशन कार्ड बनवाने पहुंचे थे. जगमोहन का आरोप है कि शिविर में मौजूद अफसरों ने उन्हें जबरियां दुकान से बाहर निकाल कर झटके में शटर बंद कर दिया. शटर में दबकर उनकी तीन उंगलियां क्षतिग्रस्त हो गईं. जगमोहन ने सीएम से दस लाख रुपये मुआवजा राशि देने व दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है.

सुनी दिव्यांगों की समस्या

जनचौपाल, भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए दिव्यांगों से सीएम भूपेश बघेल ने मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं और उन्हें समस्याओं के निराकरण के लिए आवश्यक पहल का आश्वासन दिया. सीएम ने रायपुर हांड़ीपारा से कठिन आर्थिक समस्या को लेकर आए सुरेश सोनकर को स्वेच्छानुदान से 10 हजार रुपए की सहायता मंजूर की. राजनांदगांव के तोतली भर्री से आए रामेश्वर दास मानिकपुरी ने विकलांग पेंशन के लिए आवेदन दिया, जिसे मुख्यमंत्री ने समाज कल्याण विभाग को आवश्यक कार्यवाही के लिए प्रेषित किया गया.

More videos

See All