बदलेगा चंद्रबाबू नायडू की 'अन्ना कैंटीन' का नाम, जगन सरकार का ये है प्लान

जगन सरकार ने आंध्र प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू द्वारा साल 2018 में शुरू की गई अन्ना कैंटीन का नाम बदलकर दोबारा शुरू करने की योजना बनाई है.
टीडीपी के मुखिया और तत्कालीन मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने पिछले साल जुलाई में अन्ना कैंटीन की शुरुआत की थी. इस योजना के तहत पूरे राज्य में 5 रुपये में नाश्ता और 5 रुपये में भोजन मिलता था.
वाईएसआर कांग्रेस पार्टी इस योजना को फिर से शुरू करने की योजना बना रही है. इसका पुन: संचालन 'राजन्ना कैंटीन' के नाम से शुरू करने की योजना है.
वर्तमान में, कैंटीन के अंदर चंद्रबाबू नायडू के साथ टीडीपी संस्थापक और पूर्व सीएम एनटीआर की तस्वीर दिखाई देती है. हालांकि, नई सरकार में ये चेहरे भी बदल जाएंगे और इनकी जगह पूर्व सीएम वाईएसआर और सीएम जगनमोहन रेड्डी की तस्वीर दिखाई देगी.
2018 में तमिलनाडु की अम्मा कैंटीन की तर्ज पर टीडीपी सरकार ने राज्य भर में कैंटीन शुरू की और वर्तमान में 183 कैंटीन चल रही हैं. उस समय टीडीपी के इस कदम की आलोचना करते हुए वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने प्राथमिकताओं को भूलकर ओछी राजनीति करने का आरोप लगाया था.
टीडीपी प्रवक्ता के. पट्टाथी राम ने कहा, 'वाईएसआरसीपी सरकार की ब्रांडिंग करने के लिए लाखों रुपये का खर्च किया जा रहा है. कैंटीन का उद्देश्य गरीबों की सेवा करना था और अब इसे बंद करके वाईएस जगनमोहन रेड्डी केवल उन्हें नुकसान पहुंचा रहे हैं.'
हालांकि, सरकार ने सभी आरोपों को खारिज कर दिया है. सरकार की ओर से कहा गया कि कैंटीन को बंद करने की उसकी कोई योजना नहीं है, लेकिन यह बदलाव सिस्टम को साफ करने के लिए है. क्योंकि टीडीपी सरकार ने इसे चुनावों को ध्यान में रखते हुए लॉन्च किया था.

More videos

See All