राज्यपाल मलिक बोले- जिसको पाक जाना है जाए, हिंदुस्तान को तोड़कर आजादी नहीं मिलेगी

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने घाटी में अतिरिक्त 10,000 अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती के बाद पैदा हालात में लोगों को अफवाह से बचने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर सरकार ने कोई आदेश जारी नहीं किया है। अफवाहों पर ध्यान न दें। सब कुछ सामान्य और ठीक है। लाल चौक पर आप चीखते भी हैं तो गवर्नर हाउस तक वह खबर बन जाती है कि बम फटा है।

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर जो सरकारी आदेश नजर आ रहे हैं, वे अवैध हैं। उन्हें सरकार द्वारा जारी नहीं किया गया है। राज्यपाल मलिक ने धारा-35 ए और कश्मीर में सुरक्षाबलों की तैनाती से जुड़ी खबरों को भी खारिज किया। एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि बीते कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर कुछ सरकारी आदेश वायरल हो रहे हैं। ऐसा कोई आदेश सरकार ने जारी नहीं किया है। यहां कुछ तत्व अफवाहें फैला रहे हैं ताकि यहां का माहौल खराब हो। उन्होंने आगे कहा कि कश्मीर में अफवाहें जंगल में आग की तरह फैलती हैं। लाल चौक पर कोई मामूली सी घटना होती तो राजभवन में खबर पहुंचती है कि वहां धमाका हुआ है। जब जांच की जाति तो वहां सामान्य स्थिति होती है।

कश्मीर में सुरक्षाबलों की तैनाती, 35-ए की अटकलों को राज्यपाल मलिक ने किया खारिज, कहा सभी आदेश अवैध

राज्यपाल मलिक ने कहा कि 'एक साल तो मेरा शॉल वाला भी मुझसे पूछता रहा 'साहब आजाद हो जाएंगे क्या?' मैंने कहा तुम आजाद ही हो, और अगर तुम आजादी पाकिस्तान के साथ जाना समझते हो तो चले जाओ कौन रोक रहा है? लेकिन हिंदुस्तान को तोड़ के कोई आजादी नहीं मिलेगी।'

More videos

See All