बिहार में उद्योग लगाने वालों को हर तरह की मदद देगी सरकार : सीएम नीतीश कुमार

सीएम नीतीश कुमार ने उद्यमियों से राज्य में निवेश करने का आह्वान किया है. सोमवार  को उद्यमी पंचायत में उन्होंने कहा कि राज्य  में बड़े उद्योग लगाने की संभावना कम है, लेकिन छोटे उद्योगों को  स्थापित करने के लिए  सभी को सजग होने की जरूरत है.  संवाद सभाकक्ष में आयोजित उद्यमी पंचायत की अध्यक्षता  करते हुए  मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की आबादी अधिक  है, लोगों की जरूरतें बढ़ी हैं.   
राज्य के सभी क्षेत्रों में विकास हुआ है. उद्योग के क्षेत्र में कुछ कमी रह गयी है, लेकिन सभी  के सहयोग से इस क्षेत्र को  आगे बढ़ाया जायेगा. राज्य में निजी क्षेत्र द्वारा ही उद्योग लगाया  जाना है. सरकार इसमें  हर संभव मदद करेगी. उन्होंने कहा कि राज्य में जो भी लोग उद्योग लगाने के लिए आगे आयेंगे, उन्हें उद्योग विभाग की तरफ  से सम्मानित किया जायेगा.  
मुख्यमंत्री ने कहा कि उद्यमियों की समस्याओं के समाधान के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों के प्रधान सचिव इस पर विचार करेंगे.  मुख्यमंत्री ने कहा कि  बिहार औद्योगिक निवेश प्रोत्साहन नीति-2016 पर मध्यावधि समीक्षा बैठक के लिए उद्यमी पंचायत का आयोजन हुआ है. यहां मिले फीडबैक से सरकार  राज्य में उद्योगों को प्रोत्साहित करेगी. 

More videos

See All