BJP सांसदों की मदद कर रहे IITs और IIMs के इंटर्न्‍स, लोकसभा में यूं आएंगे काम

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने लोकसभा सांसदों को देश के शीर्ष संस्‍थानों से इंटर्न्‍स दिए हैं. इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट और लॉ के अखिल भारतीय संस्‍थानों के 40 इंटर्न्‍स हैं जो महत्‍वपूर्ण बिलों पर चर्चा की तैयारी में 40 BJP सांसदों की मदद करेंगे. ये इंटर्न्‍स इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM), इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ टेक्‍नोलॉजी (IIT), इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ साइंस (IISc), नेशनल लॉ स्‍कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी (NLSIU) और नेशनल इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेंटल हेल्‍थ एंड न्‍यूरोसाइंसेज (NIMHN) जैसे संस्‍थानों से हैं.
ये इंटर्न्‍स थिंक इंडिया नाम के एक प्‍लेटफॉर्म के जरिए आए हैं. इस संस्‍था के बोर्ड मेंबर्स में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्‍य हैं. हालांकि थिंक इंडिया का कहना है कि इंटर्न्‍स किसी भी रूप में ABVP से नहीं जुड़े हैं और सभी पार्टियों के सांसदों की मदद को तैयार हैं.
ये भी पढ़ें  महिलाओं की आवाज़ उठाने का दिखावा करने वाली स्मृति ईरानी उन्नाव की ‘बेटी’ की चीख कब सुनेंगी?
इंटर्न्‍स के पहले बैच को ‘संसदीय’ कार्यक्रम के तहत सत्‍ताधारी पार्टी के सांसदों संग अटैच किया गया है. यह सभी सांसदों की उनके विषयों से जुड़ी रिसर्च में मदद करेंगे. वे सवाल ड्राफ्ट करने में मदद करेंगे, इसके अलावा जीरो ऑवर के सबमिशंस, भाषण तैयार करने में भी सांसदों का हाथ बंटाएंगे.

More videos

See All