BJP की राह चलीं ममता, 'दीदी के बोलो' कैंपेन

बीजेपी के चुनाव प्रचार, ठोस प्लानिंग और पिछले नतीजे देखते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों को खुद से जोड़ने के लिए एक नया कैंपेन शुरू किया है। 'दीदी के बोलो' यानी 'दीदी से बात करो' कैंपेन के तहत एक नंबर जारी किया गया है, जिसके तहत लोग अपनी शिकायतें दर्ज करा सकेंगे। इसके बारे में ममता बनर्जी ने कहा है कि तृणमूल के कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों की समस्याएं सुनेंगे। 
टीएमसी के मुताबिक, यह कैंपेन लोगों की विभिन्न समस्याओं को हल करने के लिए शुरू किया गया है। ममता बनर्जी ने कहा, 'आने वाले 100 दिनों में टीएमसी के 1000 कार्यकर्ता गांवों में जाएंगे और लोगों के मुद्दों को सुनेंगे। पार्टी तय करेगी कि कब, कौन, किस गांव में जाएगा।' 

वेबसाइट और फोन से लोग कर सकेंगे शिकायत 
टीएमसी की ओर से जारी किए गए नंबर 9137091370 पर फोन करके भी लोग अपनी समस्याएं बता सकते हैं। इसके अलावा www.didikebolo.com वेबसाइट पर जाकर भी लोग अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। एक टीम शिकायत को मॉनिटर करेगी और इसके बारे में सीएम ममता बनर्जी को सूचित करेगी। सूत्रों के मुताबिक, 'दीदी के बोलो' कैंपेन चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के दिमाग की उपज है। 
उन्नाव गैंगरेप केस में राहुल गांधी ने साधा निशाना, 'अगर बलात्कार का आरोपी BJP MLA हो तो सवाल मत पूछिए',
सूत्रों के मुताबिक, ममता बनर्जी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रशांत किशोर के आने से नई चर्चा शुरू हो सकती थी इसलिए वह नहीं आए। प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने कहा, 'देश में क्या हो रहा है? हर दिन वे लोग (बीजेपी) बंगाल पर सवाल करते हैं लेकिन उत्तर प्रदेश में क्या हो रहा है? उन्नाव में क्या हुआ, रेप पीड़िता के दो रिश्तेदार मर गए और पीड़िता की हालत गंभीर है। इसमें उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए।'
पार्टी नेताओं से मिलकर चुनाव की रणनीतिक बनाएंगी ममता बनर्जी 
ममता बनर्जी ने चुनाव सुधार की भी मांग उठाई। बता दें कि इसके लिए वह पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख चुकी हैं। ममता बनर्जी ने कहा, 'हर पार्टी बीजेपी की तरह नहीं है। मेरी पार्टी गरीब है इसलिए मैं चुनाव सुधार पर बोलती हूं।' गौरतलब है कि 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर ममता बनर्जी अगले हफ्ते अपनी पार्टी के विधायकों, सांसदों और जिला प्रमुखों से मिलेंगी। 

More videos

See All