दलित विधायक के धरना स्थल का कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया शुद्धिकरण

केरल में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) की दलित विधायक गीता गोपी ने आरोप लगाया है कि यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उनके साथ जातिगत भेदभाव और गालि-गलौज की.
गीता गोपी सड़कों की खराब हालत को लेकर त्रिशूर के चेरप्पू इलाके के पास पब्लिक वर्क्स डिपार्टमेंट (PWD) इंजीनियर के दफ्तर के बाहर धरने पर बैठी थीं, उनके जाने के बाद उस जगह का कथित तौर पर शुद्धीकरण किया गया. गीता का आरोप है कि प्रोटेस्ट की जगह पर यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने गाय गोबर से पुताई की.
शनिवार को गीता गोपी स्थानीय पब्लिक वर्क्स डिपार्टमेंट के दफ्तर के बाहर धरने पर बैठी थीं और सड़कों की खराब दशा सुधारने की मांग कर रही थीं. जैसे ही वे दफ्तर के परिसर से बाहर निकलीं, यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता उस जगह को गाय के गोबर से साफ करने लगे.
दरअसल मामले से संबंधित अधिकरियों ने कहा कि सड़क सुधार का काम जल्द से जल्द पूरा हो जाएगा, जिसके बाद उन्होंने प्रोटेस्ट खत्म कर दिया था. लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं को उनके जाने के बाद विधायक का धरना देना नागवार गुजरी और उन्होंने जगह को शुद्द किया. इसके बाद नाराज विधायक ने पुलिस में शिकायत दर्ज कर दी.
गोपी ने अर्जी दी है कि उनके खिलाफ जातिगत टिप्पणी की गई और गाली-गलौज की गई. साथ ही उनके साथ जातिगत भेदभाव भी किया गया. चेरप्पू पुलिस ने विधायक की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने कार्यकर्ताओं के खिलाफ एसटी/एससी एक्ट की धारा 143, 147, 149 के तहत केस दर्ज कर लिया है. मामले की जांच जारी है. फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

More videos

See All