कम नहीं हो रहीं आजम की मुसीबतें, रामपुर पुलिस ने दायर की 13 मामलों में चार्जशीट
Latest News
bookmarkBOOKMARK

कम नहीं हो रहीं आजम की मुसीबतें, रामपुर पुलिस ने दायर की 13 मामलों में चार्जशीट

By Amar Ujala calender  29-Jul-2019

कम नहीं हो रहीं आजम की मुसीबतें, रामपुर पुलिस ने दायर की 13 मामलों में चार्जशीट

लोकसभा के चुनाव के दौरान आजम खान पर भड़काऊ भाषण देने और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के दर्ज सभी मुकदमों में पुलिस ने चार्जशीट लगा दी है। लोकसभा चुनाव के दौरान आजम खान पर 13 मुकदमे और दो एनसीआर दर्ज किए गए थे।लोकसभा चुनाव के दौरान आजम खान सपा-बसपा और रालोद गठबंधन के प्रत्याशी के रूप में चुनावी मैदान में थे। चुनाव के दौरान आजम खान ने अपने भाषण और बयान को लेकर काफी सुर्खियां बटोरी थी। पुलिस ने उनके आपत्तिजनक और भड़काऊ भाषण पर धड़ाधड़ मुकदमे भी दर्ज किए थे। स्थिति तो यह बन गई थी कि आजम खान की जहां-जहां जनसभा होती है, उन पर मुकदमा दर्ज हो जाता था।

इस दौरान आजम खान के खिलाफ भोट में एक, बिलासपुर में एक, शहर कोतवाली में दो, सिविल लाइंस में एक, शाहबाद में तीन, खजुरिया में एक, मिलक में एक, टांडा में एक, शहजादनगर में एक और केमरी में एक मुकदमा दर्ज हुआ था। इसके अलावा गंज थाने और स्वार में आजम खान के खिलाफ एनसीआर दर्ज हुई थी। इन मुकदमों की विवेचना करने के बाद पुलिस ने सभी चार्जशीट लगा दी है।  

अब्दुल्ला पर दर्ज मुकदमे भी चार्जशीट 
लोकसभा चुनाव के दौरान पान दरीबा में आयोजित जनसभा में विधायक अब्दुल्ला आजम ने अपने भाषण में अनारकली शब्द का इस्तेमाल किया था। उनके इस भाषण को लेकर भी खासा बवाल मचा था। हालांकि उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया था, लेकिन इस मामले में उनके खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया था। इस मुकदमे भी पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। 
आजम खान के खिलाफ दर्ज 28 मुकदमों की जारी है विवेचना 
सांसद आजम खान के खिलाफ अजीमनगर थाने में 27 और सिविल लाइंस कोतवाली में एक मुकदमा दर्ज है, जिसमें पुलिस की विवेचना जारी है। अजीमनगर थाने में आजम खान के खिलाफ किसानों की जमीन कब्जाने के आरोप में 27 मुकदमे दर्ज हैं। इन मुकदमों की विवेचना के लिए एसपी ने तीन अधिकारियों की जांच कमेटी बनाई है। शासन स्तर से भी इन मुकदमों के बारे में जानकारी मांगी गई है। आजम खान के खिलाफ सिविल लाइंस कोतवाली में एक मुकदमा भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने दर्ज कराया है, जिसमें आरोप है कि उन्होंने पूर्व सांसद जयाप्रदा को लेकर आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है। इस मुकदमे की विवेचना पुलिस कर रही है। 

आजम खान और एसटी हसन पर दर्ज मुकदमा मुरादाबाद स्थानांतरित 
मुरादाबाद में आयोजित जनसभा में पूर्व सांसद जयाप्रदा को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में मुस्तफा हुसैन ने सिविल लाइंस कोतवाली में सांसद आजम खान, मुरादाबाद के सांसद डॉ. एसटी हसन सहित अन्य लोगों पर रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रामपुर पुलिस ने इस मुकदमे की विवेचना मुरादाबाद स्थानांतरित कर दी है। पुलिस का कहना है कि घटना स्थल मुरादाबाद का है, इसलिए मुकदमे को वहां स्थानांतरित कर दिया गया है।

MOLITICS SURVEY

क्या आरक्षण पर मोहन भागवत के बयान से चुनावों में बीजेपी को नुकसान होगा?

TOTAL RESPONSES : 22

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know