अमित शाह के नेतृत्व में देश का सबसे बड़ा निर्यातक राज्य बना उत्तर प्रदेश: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित शिलान्यास समारोह में देश के गृहमंत्री अमित शाह का स्वागत करते हुए कहा कि 2017 में प्रदेश में भाजपा की सरकार आने के बाद यूपी का माहौल बदलना शुरू हुआ। हमें फरवरी 2018 में इंवेस्टर्स समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मार्गदर्शन मिला। जिसके बाद हम सिर्फ पांच महीने में 61 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट को धरातल पर उतारने में सफल हुए। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि 2017 में अमित शाह के नेतृत्व में भाजपा का विजन डाक्यूमेंट जारी किया गया था।

उसी को मंत्र मानकर हमने काम शुरू किया और आज यूपी देश का सबसे बड़ा निर्यातक राज्य बन गया है। उन्होंने कहा कि मेरे सामने जब भी कोई चुनौती आई है। मैंने अमित शाह को फोन किया तो उन्होंने पीछे न हटने की बात कही। आज यूपी हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। योगी ने कहा कि यूपी की जितनी जानकारी अमित शाह को है किसी और को नहीं है।

मौजूदा संसाधनों का उपयोग कर कैसे आगे बढ़ा जा सकता है इसे अमित शाह से बेहतर कोई नहीं जानता। भाजपा ने सुशासन का उदाहरण पेश किया है योगी ने कहा कि भाजपा शासित राज्यों ने देश के अंदर सुशासन का उदाहरण पेश किया है। उन्होंने इस मौके पर समारोह में पधारे उद्योगपतियों का भी आभार जताया। विज्ञापन

More videos

See All