लखनऊ में 1000 बेड का अस्पताल बनाएगा मेदांता ग्रुप, 15 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

उत्तर प्रदेश में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए आयोजित दूसरे शिलान्यास समारोह का उद्घाटन देश के गृहमंत्री अमित शाह ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इस मौके प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने स्वागत भाषण प्रस्तुत किया।लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित समारोह में देश के सात बड़े उद्योगपति हिस्सा ले रहे हैं। महाना ने अपने भाषण में कहा कि योगी सरकार की कोशिशों की बदौलत प्रदेश में आज निवेश का माहौल बना है। उद्योगपति निवेश के लिए राज्य में आ रहे हैं। यूपी की छवि बदल रही है।

उन्होंने कहा कि हम निवेशकों को लाने के लिए बैंगलौर व हैदराबाद गए। वो यहां नहीं आना चाहते थे लेकिन हमारे परिश्रम व कोशिशों से प्रदेश का माहौल बदला। निवेशक आए। अब हम कह सकते हैं बैंगलौर व हैदराबाद की तरह यूपी भी आईटी हब के रूप में विकसित होगा। पहला शिलान्यास समारोह फरवरी 2018 में आयोजित किया गया था। मुझे ये बताते हुए खुशी हो रही है कि अब तक जो भी निवेश हुआ उनमें से 81 उद्योगों ने काम करना शुरू कर दिया है।

उन्होंने कहा कि पहले शिलान्यास समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हुए थे। उन्होंने हमें प्रदेश के विकास के लिए निर्देश दिए थे। हम उन्हीं निर्देशों पर काम कर रहे हैं।

इसके पहले लखनऊ पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह का लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भव्य स्वागत किया। इस दौरान उनके साथ उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के अलावा मंत्रिमंडल के अन्य सदस्य भी मौजूद रहे। अमौसी एयरपोर्ट से गृहमंत्री सीधे इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के लिए रवाना हो गए।

इस मौके पर मौजूद उद्योगपतियों ने भी संबोधन प्रस्तुत किया-
लखनऊ में एक हजार बेड का अस्पताल बनाएगा मेदांता ग्रुप
इस मौके पर मेदांता के चेयरमैन नरेश त्रेहन ने कहा कि मैं लखनऊ में पढ़ा हुआ हूं। लखनऊ मेरा जन्मस्थान है। 15 अक्टूबर को हम लखनऊ में 1000 बेड का अस्पताल शुरू करेंगे। इससे 13 से 15 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि 40 साल बाद लखनऊ में मेरी घर वापसी हुई है। उन्होंने कहा कि जिसने यूपी में काम नहीं किया उसने कुछ नहीं किया।

More videos

See All