सोनभद्र हत्याकांड: प्रियंका गांधी ने पूरा किया वादा, पीड़ित परिवारों को दिए 10-10 लाख रुपये के चेक

कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने सोनभद्र के उम्भा गांव में हुई हिंसा में मारे गये लोगों के परिवार से किये गये वायदे को पूरा किया. उन्होंने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव बाज़ीराव खड़े और अन्य नेताओं को भेजा, जिन्होंने प्रत्येक मृतक के परिवार को दस दस लाख रुपये दिए. साथ ही गंभीर रूप से नौ घायलों को एक एक लाख रुपये का चेक सौंपा गया.
प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, ''सोनभद्र में नरसंहार के बाद मेरी कोशिश थी कि वहां के लोगों की आवाज सुनी जाये. उन्हें एहसास हो कि वो अकेले नहीं हैं, लोग उनके साथ हैं.'' उन्होंने कहा, "मैंने मिलकर उनका दुःख बाँटने की कोशिश की और आर्थिक मदद की भी घोषणा की. आज कांग्रेस के नेताओं ने उम्भा गांव जाकर आर्थिक सहायता के चेक पीड़ितों को दिए.''
गौरतलब है कि हत्याकांड के बाद प्रियंका को सोनभद्र जाने से प्रशासन ने रोक दिया था. वह पीड़ित परिवारों से मिलने जा रहीं थी. प्रियंका प्रशासन के इस कदम के विरोध में धरने पर बैठ गईं. बाद में पीड़ित परिवारों के कई सदस्यों ने चुनार गेस्ट हाउस पहुंचकर उनसे मुलाकात की. इसी दौरान प्रियंका ने पार्टी की तरफ से इन परिवारों की आर्थिक सहायता की घोषणा की थी.
प्रियंका ने कहा था यह नरसंहार था और लोगों की हत्याएं की गयी हैं. उन्होंने कहा कि उनके साथ अन्याय हुआ है और बच्चों ने अपने माता पिता खोये हैं, सरकार और प्रशासन ने घटना को दबाने का प्रयास किया.

More videos

See All