यूपी महिला आयोग ने आजम खान की निंदा की, कहा-माफी मांगें सपा सांसद

लोकसभा में पीठासीन महिला सांसद रमा देवी के प्रति टिप्पणी को लेकर सपा सांसद आजम खान  की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब उत्तर प्रदेश महिला आयोग ने सपा सांसद के बयान की निंदा की है. आजम खान की अभद्र टिप्पणी पर राज्य महिला आयोग ने नाराज़गी जताते हुए कहा है कि उन्हें इस पर माफ़ी मांगनी चाहिए. राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष विमला बाथम ने आजम खान के बयान की निंदा की है.
वहीं शुक्रवार को भी संसद में यह मामला खूब उछला. लोकसभा सांसदों ने आजम खां की बीजेपी सांसद रमा देवी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की निंदा की. लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला के साथ विभिन्न पार्टियों के फ्लोर लीडर्स की बैठक हुई. कई महिला सांसदों ने लिखित शिकायत में सपा सांसद आजम खान को सस्पेंड करने की मांग की. सूत्रों के मुताबिक सोमवार को स्पीकर आजम खान से माफी मांगने को कहेंगे. अगर आजम खान ऐसा नहीं करते तो उनके खिलाफ स्पीकर एक्शन लेंगे.
दरअसल गुरुवार को तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान रमा देवी सदन की अध्यक्षता कर रही थीं. मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) बिल 2019 पर बहस के दौरान सपा सांसद ने  रमा देवी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की, जिसका बीजेपी ने जमकर विरोध किया. पार्टी ने रामपुर के सांसद आजम खान से माफी मांगे जाने की मांग की. टिप्पणी पर आपत्ति जताते हुए बिहार के शिवहर की सांसद रमा देवी ने कहा कि यह बोलने का तरीका नहीं और टिप्पणी को कार्यवाही से हटाने का आदेश दिया.
इस पर आजम खान ने कहा, 'आप बहुत आदरणीय हैं. मेरी बहन की तरह हैं.' इस बीच लोकसभा स्पीकर भी आसन पर आ गए और कहा कि ऐसे असंसदीय शब्द का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए. आजम खान ने कहा कि रमा देवी उनकी बहन जैसी हैं और अगर उन्होंने आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है तो वह सदन से इस्तीफा देने को भी तैयार हैं. वहीं सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने आजम खान का बचाव करते हुए कहा, मैं नहीं मानता कि सपा सांसद ने रमा देवी का अनादर किया. ये भाजपा के सांसद बहुत अशिष्ट हैं. ये उंगली उठाने वाले कौन हैं.

More videos

See All