सदन का माहौल गरम, कमीशन के मुद्दे पर सदस्‍यों का हंगामा

झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र के आखिरी दिन शुक्रवार को एक बार फिर सदन की कार्यवाही हंगामे के कारण 12 बजे तक स्‍थगित कर दी गई है। बिल पास करने के लिए बिजली वितरण निगम लिमिटेड के एमडी राहुल पुरवार द्वारा कमीशन मांगे जाने के मामले को लेकर शांत चल रहा सदन अचानक गरम हो गया। मासस विधायक अरूप चटर्जी ने इस मुद्दे पर कार्यस्थगन प्रस्ताव लाया था। जिसके नामंजूर होने के बाद सदस्‍य हंगामा करने लगे। इस बीच स्‍पीकर दिनेश उरांव ने सदन की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी है।
इधर सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद ध्‍यानाकर्षण प्रस्‍ताव पर लंबी चर्चा चली। इस बीच पलामू में 435 पारा शिक्षकों की हुई अवैध बहाली की स्‍पीकर दिनेश उरांव ने चौथी बार जांच कराने का निर्देश दिया है। स्पीकर ने जांच के लिए विधानसभा की कमेटी भी गठित कर दी है। यह सितंबर अंतिम सप्ताह तक अपनी रिपोर्ट देगी।
इससे पहले, राज्य सरकार ने डीडीसी की जांच रिपोर्ट पर पारा शिक्षकों को सेवामुक्त करने का निर्णय लिया था। स्पीकर ने जांच रिपोर्ट आने तक पारा शिक्षकों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं करने का निर्देश दिया।अंतिम कार्यदिवस की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही यहां मेनगेट पर धरना-प्रदर्शन भी हुआ। झामुमो विधायकों ने घोटाले की जांच की मांग को लेकर विधानसभा परिसर में प्रदर्शन किया।
 

More videos

See All