कारगिल विजय दिवस: राजनाथ सिंह ने वॉर मेमोरियल पर दी शहीदों को श्रद्धांजलि

जम्मू-कश्मीर के द्रास में आज कारगिल विजय दिवस के 20 साल पूरे होने का जश्न मनाया जा रहा है. आम लोगों से लेकर सेना के जवानों तक हर कोई शहीदों को सलाम कर रहा है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी द्रास के करगिल वॉर मेमोरियल पर जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे. इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राजधानी दिल्ली में वॉर मेमोरियल पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी.
राजनाथ सिंह सेना के अधिकारियों, केंद्रीय मंत्री के साथ वॉर मेमोरियल पहुंचे और शहीदों को सलामी दी. बता दें कि एक तरफ दिल्ली के वॉर मेमोरियल में बड़ा कार्यक्रम किया जा रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ द्रास में कारगिल वॉर मेमोरियल पर भी राष्ट्रपति पहुंचेंगे. हालांकि, मौसम में खराबी के कारण राष्ट्रपति के द्रास पहुंचने में कुछ देरी हो रही है.
समझौता एक्सप्रेस विस्फोट मामले को लेकर किए अमित शाह के दावों में कितनी सच्चाई है?
अगर कारगिल वॉर मेमोरियल की बात करें तो वहां वो सैनिक भी पहुंच रहे हैं, जिन्होंने कारगिल लड़ाई में हिस्सा लिया था. इन्हीं में से एक नायक दीपचंद ने बताया कि हमारी बटालियन ने उस वक्त 10,000 राउंड फायरिंग की थी. वह इस बात पर गर्व करते हैं. उन्होंने बताया कि हमारे दिमाग में सिर्फ एक ही टारगेट था कि दुश्मन का खात्मा करना है.

More videos

See All