BJP विधायक ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- खेल उन्होंने शुरू किया, खत्म हम करेंगे

बुधवार को मध्य प्रदेश विधानसभा में क्रॉस वोटिंग में मुख्यमंत्री कमलनाथ के मास्टर स्ट्रोक के बाद बीजेपी में बैठकों का सिलसिला शुरू हो गया है. बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि "खेल कांग्रेस ने शुरू किया है खत्म हम करेंगे." वहीं जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि खेल तो सदन में कल ही खत्म हो गया. वहीं संविधान विशेषज्ञों का सदन के पूरे घटनाक्रम पर कहना है कि अभी दलबदल जैसी कोई स्थिति नहीं है और ना ही इनकी सदस्यता पर कोई खतरा मडरा रहा है.

बीजेपी के दो विधायकों ने कमलनाथ सरकार के पक्ष में किया वोट 

बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी के कांग्रेस पार्टी में फिर से वापसी की स्क्रिप्ट बीते 28 जून को दिल्ली में लिखी गई थी, जबकि शरद कौल इसी दौरान सीएम के सीधे संपर्क में आ गए थे. मुख्यमंत्री 26 से 28 जून तक दिल्ली में थे. बता दें कि त्रिपाठी साल 2015 के उपचुनाव में जीते थे, लेकिन बीजेपी ने उन्हें मंत्री नहीं बनाया था. यही पीड़ा उन्होंने कमलनाथ को बताई. इस पर कमलनाथ ने सम्मान देने का आश्वासन दिया है. वहीं शरद कौल के पिता जुगलाल कांग्रेस कमेटी में सचिव हैं, इसलिए उन्हें ज्यादा दिक्कत नहीं हुई. चर्चा यह भी है कि बीजेपी के चार और विधायक सीएम कमलनाथ के संपर्क में हैं.

इधर, इस घटनाक्रम के बाद भोपाल से लेकर दिल्ली तक बीजेपी में हलचल है. मिली जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय नेतृत्व ने इसकी जानकारी ली है. प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे का कहना है कि अभी अलार्मिंग स्थिति नहीं है, लेकिन प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह पूरे मामले को देख रहे हैं.

वहीं दिल्ली से देर रात भोपाल पहुंचे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह तुरंत शिवराज सिंह के घर गए. करीब आधे घंटे तक दोनों के बीच पूरे घटनाक्रम पर बातचीत हुई. इसके बाद राकेश सिंह ने नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव को पार्टी कार्यालय बुलाया. इसी दौरान शिवराज सिंह और नरोत्तम मिश्रा भी पहुंचे. देर रात राकेश सिंह ने गोपाल भार्गव से बात की. सूत्रों के मुताबिक नरेंद्र मोदी और अमित शाह को लेकर भार्गव की बयानबाजी को संगठन ने गलत माना है. साथ ही भविष्य में एहतियात बरतने की सलाह भी दी है.

क्रॉस वोटिंग के बाद बीजेपी के दोनों विधायकों की बढ़ाई गई सुरक्षा

वहीं पार्टी सूत्रों का कहना है कि नेता प्रतिपक्ष की कार्यशैली को लेकर कुछ विधायकों ने पार्टी नेतृत्व से शिकायत की है. पार्टी अब इन सब पक्षों पर विचार करेगी. कांग्रेस के पक्ष में क्रॉस वोटिंग करने के बाद  बीजेपी के दोनों विधायक नारायण त्रिपाठी और शरद कौल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इसके बाद विधानसभा से ये दोनों विधायक आरिफ मसूद के साथ सीधे पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी के आवास पर पहुंचे.

More videos

See All