तीन तलाक बिल पर NDA में रार! संसद में जेडीयू करेगी विरोध

केंद्र सरकार एक बार फिर आज लोकसभा में तीन तलाक बिल पेश करने जा रही है. बिल पेश होने से पहले ही भारतीय जनता पार्टी के लिए चिंता की खबर आ रही है. एनडीए गठबंधन में बीजेपी की साथी जनता दल (यू) तीन तलाक बिल का विरोध करेगी. इससे पहले भी जदयू इस पर विरोधी स्वर अपनाती रही है.
JDU का मानना है कि सरकार की तरफ इस बिल पर किसी तरह की चर्चा नहीं की गई है. इसके अलावा जदयू की आपत्ति है कि तीन तलाक का अपराधीकरण होने के बाद पीड़ित महिलाओं की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. इसके अलावा बेल पर नियम को लेकर आम लोगों की राय, सियासी दलों से चर्चा करना जरूरी था.
लोकसभा में सोनिया गांधी का दिखा अलग तेवर
सदन में जनता दल (यू) बिल को स्टैंडिंग कमेटी में भेजने की मांग कर सकती है. विपक्षी दल पहले ही तीन तलाक बिल के खिलाफ एकजुट हैं और सरकार को इसबिल पर विचार करने को कह रहे हैं, इस बीच अगर अपने ही गठबंधन से इसके खिलाफ आवाज़ उठती है तो सरकार के लिए मुश्किल हो सकती है.
हालांकि, लोकसभा में सरकार को ये बिल पास कराने में कोई दिक्कत नहीं आएगी क्योंकि भाजपा के पास अकेले दम पर लोकसभा में बहुमत है. हालांकि, राज्यसभा अभी भी विपक्ष ताकतवर है और ऐसे में अगर जदयू साथ छोड़ती है तो सरकार के लिए मुश्किल हो सकती है.

More videos

See All