ट्रंप मामले से ध्यान हटाने के लिए ट्रिपल तलाक बिल लाई मोदी सरकार: मनीष तिवारी

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने गुरुवार को लोकसभा में तीन तलाक बिल पास कराने की मोदी सरकार की तैयारियों से पहले बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि तीन तलाक बिल की आज लोकसभा में नाटकीय उपस्थिति होगी. ये अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बयान से ध्यान भटकाने के लिए है. यदि एनडीए और बीजेपी मुस्लिम पर्सनल लॉ में हस्तक्षेप करने की इच्छुक है, तो वह समुदाय से परामर्श क्यों नहीं करती है और इसे 1950 के हिंदू कोड बिल की तरह समग्र रूप से संहिताबद्ध करे.
2 विधायकों की क्रॉस वोटिंग के बाद बीजेपी में खलबली, आज भोपाल से दिल्ली तक दिनभर बैठकों का दौर
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दावे पर मंगलवार को लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब देने की मांग करते हुए विपक्ष ने सदन से वॉक आउट किया. ट्रंप ने दावा किया था कि हाल ही में जापान के ओसाका में हुए जी-20 सम्मेलन में भारत के पीएम मोदी ने कश्मीर मुद्दे पर उनसे मध्यस्थता करने का आग्रह किया था.
निचले सदन में शून्यकाल के दौरान दूसरी बार मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने इस मुद्दे पर पीएम मोदी का जवाब मांगा और पूछा कि क्या प्रधानमंत्री ने जी-20 सम्मेलन के दौरान ट्रंप से कोई आग्रह किया था. तिवारी ने कहा कि ऐसा नहीं है तो 'यह भारत की एकता और संप्रभुता पर बहुत बड़ा हमला है.'

More videos

See All