हरियाणा विधानसभा में बदला सिटिंग प्लान, अब कांग्रेस लेगी विपक्ष की कुर्सी

हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र 2 अगस्त से शुरु हो रहा है, लेकिन इस बार मानसून सत्र के दौरान विधानसभा में सिटिंग प्लान का नजारा कुछ बदला बदला नजर आएगा। इस बार विपक्ष की कुर्सी पर भी अभय सिंह चौटाला की जगह अब कांग्रेस की तऱफ से किरण चौधऱी बैठी हुईं नजर आएंगी। वहीं नेता विपक्ष की सीट के साथ में विधानसभा की डिप्टी स्पीकर संतोष यादव की ही कुर्सी रहेगी, लेकिन इनेलो के विधायकों की सीट बदली हुई नजर आएगी।
हरियाणा में इनेलो की तरफ से कई विधायक बीजेपी में शामिल हो चुके हैं, उन विधायकों की सीट भी अब बदल गई है। वहीं इनेलो के सभी विधायक अब कांग्रेस के विधायक जहां पर बैठते थे उन सीटों पर बैठे नजर आएंगे। विधानसभा में सिटिंग प्लान को लेकर फाइनल हो चुका है, हालांकि कांग्रेस की तरफ से गुटबाजी के चलते किसी प्रकार का पत्र कांग्रेस की तरफ से नहीं भेजा गया है।
अब सीटिंग प्लान बदलने के बाद नेता विपक्ष की कुर्सी पर किरण चौधरी, उनके बगल वाली सीट पर डिप्टी स्पीकर संतोष यादव और जिस सीट पर नूंह से इनेलो विधायक जाकिर हुसैन बैठते थे उस सीट पर अब पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा बैठे हुए नजर आएंगे। वहीं स्पीकर के बिल्कुल सामने वाली साइड में जिन सीटों पर कांग्रेस के विधायक बैठा करते थे उन सीटों पर अब इनेलो के विधायक बैठेंगे।
हरियाणा में इनेलो के विधायक लगातार पार्टी छोड़ रहे हैं, अब इनेलो के पास महज पांच विधायक ही बचे हैं वहीं नसीम अहमद कांग्रेस का दामन थाम चुके हैं, जबकि चार विधायक जेजेपी में जा चुके हैं, हालांकि अभय चौटाला की तरफ से इन चारों विधायकों की दल बदल कानून के तहत स्पीकर को शिकायत भी कर चुके हैं। इधर अब हाल ही में रानिया से विधायक रामचंद्र कंबोज ने भी इनेलो को छोड़ दिया है। अभी तक कौनसी पार्टी में जाएंगे इसका पता नहीं चला है।

More videos

See All