शाहबेरी अवैध निर्माण पर CM योगी आदित्यनाथ सख्त, बिल्डरों को जेल भेजने का आदेश

ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में अवैध निर्माण पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का शिकंजा कसता जा रहा है. सीएम योगी ने अवैध निर्माण करने वालों को जेल भेजने का फरमान जारी किया है. दरअसल, पिछले साल जुलाई की बारिश में ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी इलाके में दो छह मंजिला इमारत भरभराकर गिर पड़ी थी. इस हादसे में नौ लोगों की मौत हुई थी.
इस घटना के एक साल बाद शाहबेरी में अवैध निर्माण की कई शिकायतें मिलने के बाद अब योगी सरकार ने शिकंजा कसने का मन बना लिया है. लोकभवन में बुधवार शाम नोएडा, ग्रेटर नोएडा और शाहबेरी से जुड़े मामलों को लेकर बुलाई गई बैठक में मुख्यमंत्री ने कोर्ट के स्टे के बावजूद शाहबेरी में निर्माण पर नाराजगी जताई.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश जारी किया कि शाहबेरी में अवैध निर्माण करने वाले बिल्डरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर एनएसए के तहत जेल भेजा जाए. उन्होंने कहा कि यमुना एक्सप्रेस-वे, नोएडा और ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण से जुड़े मामलों में अधिकारियों की जवाबदेही तय होनी चाहिए.
इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने साल 2007 से 2014 तक के जमीन विवाद के मामलों में संलिप्त अधिकारियों की सूची तैयार करने का आदेश भी दिया. सरकार से इस एक्शन की लंबे समय से उम्मीद की जा रही थी. इससे ना सिर्फ अवैध निर्माण पर लगाम लगेगा बल्कि असुरक्षित इमारतों में रहने वालों को भी जीवनदान मिलेगा.

More videos

See All