गुजराती लोक गायिका किंजल दवे भाजपा में शामिल

गुजरात की लोक गायिका किंजल दवे भाजपा में शामिल हो गई हैं। प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष जीतू वाघाणी व प्रवक्‍ता भरत पंड्या की उपस्थिति में किंजल ने भाजपा की सदस्‍यता ग्रहण की। किंजल के चार-चार बंगडी व मोदी जी गुजराती अंबानी गुजराती जैसे लोकगीतों ने धूम मचा दी थी।
लोकगायिका किंजल दवे ने खुद सोशल मीडिया में भाजपा नेताओं के साथ अपनी फोटो शेयर करके भाजपा की सदस्‍य बनने का एलान किया। तीन घंटे में करीब एक हजार लोगों ने उसे पसंद किया तथा दर्जनों ने उस पर अपनी प्रतिक्रिया दी और उसके इस कदम की सराहना की बधाई दी
किंजल के गुजरात में लाखों फैन हैं तथा उनके गाने नवरात्री में भी खूब धूम मचाते हैं। महिलाएं, बच्‍चे व युवा उनके गीतों पर खूब थिरकते हैं। किंजल के फेसबुक पर नौ लाख से अधिक सदस्‍य हैं तथा इतने ही उनके फॉलोअर हैं।  
गौरतलब है कि गुजरात की युवा लोक गायिका चार-चार बंगडी गाने से देश विदेश में खूब चर्चित हुई हैं, उनके इस गीत को यूट्यूब पर लाखों की संख्या में लाइक्स मिले हैं। ऑस्ट्रेलिया में काठियावाडी किंग के रूप में पहचान बना चुके एक युवक ने दावा किया था कि वर्ष 2016 में उसने यह गीत लिखा और गाया उसके बाद इसे युट्यूब पर अपलोड किया। उसके कुछ समय बाद ही गायिका किंजल दवे व उनकी कंपनी ने कुछ फेरबदल कर इसे यूट्यूब पर अपलोड किया, लेकिन उसे क्रेडिट नहीं दिया। उसकी शिकायत पर अहमदाबाद के कोर्ट ने गीत को यूट्यूब् से हटाने के साथ आगामी 22 जनवरी को सुनवाई तक किसी भी कार्यक्रम में इसे नहीं गाने का आदेश दिया है।
उधर, किंजल का कहना है कि दो साल पहले भी इस गीत को लेकर विवाद हुआ था, लेकिन याचिकाकर्ता अभी तक अपना दावा सिद्ध नहीं कर सका। यूट्यूब खुद किसी वीडियो को अपलोड करने से पहले उसकी प्रमाणिकता की जांच करता है, यदि वह कॉपीराइट होता है तो उसे अपलोड ही नहीं किया जाता। किंजल ने नोटिस पर कहा कि उन्हें नोटिस मिला है। इसका कानूनी तरीके से कंपनी जवाब देगी तथा वे खुद भी वकील से मशविरा करने के बाद आगे की कार्रवाई करेंगी।

More videos

See All